MP में पहली बार होने जा रही है बड़ी बैठक, तीनों सेनाओं के अध्यक्ष के साथ PM मोदी और राजनाथ सिंह होंगे शामिल
MP में पहली बार होने जा रही है बड़ी बैठक, तीनों सेनाओं के अध्यक्ष के साथ PM मोदी और राजनाथ सिंह होंगे शामिल
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 1 अप्रैल को तीनों सेनाओं की बैठक होने जा रही है। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh), थल सेना, जल सेना एवं वायुसेना के अध्यक्षों के साथ संवाद करेंगे। इसके माध्यम से सेनाओं की आगामी रणनीति तैयार की जाएगी। बैठक को लेकर राजधानी भोपाल अलर्ट (Bhopal Alert) मोड पर है। शहर भर में हजारों जवान तैनात किए गए हैं।

वही इस बैठक के माध्यम से सीमावर्ती क्षेत्रों पर सेनाओं की गतिविधियों को लेकर चर्चा की जाएगी। सेना की यह बैठक यूक्रेन-रूस युद्ध एवं पूर्वी लद्दाख में सैन्य गतिविधियों को देखते हुए की जा रही है। यह बैठक राजधानी के कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर में आयोजित की जाएगी। इसमें तीनों सेनाओं के अध्यक्ष सम्मिलित होंगे। इस बैठक के पश्चात आने वाले वक़्त में 3 सेनाओं को लेकर कोई बड़ा फैसला भी लिया जा सकता है। इसमें देश के बॅार्डर पर जवानों की सतर्कता एवं तैयारी पर भी चर्चा हो सकती है। यह एक बड़ी बैठक है बैठक के बाद देखने वाली बात होगी की क्या निर्णय लिया जाता है।

राजधानी भोपाल में होने वाली इस बैठक को लेकर बहुत अधिक सतर्कता बरती जा रही है। सेना की इस हाईप्रोफाइल बैठक को लेकर राजधानी भोपाल में गुप्तचर एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। वहीं सुरक्षा के लिए पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स के हजारों जवान मध्य प्रदेश के बाहर से बुलाए गए हैं। जो आगामी 1 अप्रैल से पहले शहर के चप्पों-चप्पों पर तैनात रहेंगे। पहली बार मध्य प्रदेश में इतनी बड़ी बैठक आयोजित की जा रही है। जिसमें तीनों सेनाओं के अध्यक्ष के साथ प्रधानमंत्री मोदी एवं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह उपस्थित रहेंगे। इसके कारण भी पैरामिलिट्री फोर्स तैनात कर दी गई है। 

दिल्ली में पेश हुआ 78,800 करोड़ का बजट, जानिए क्या है इसमें खास

कपड़े बदलकर गुरुद्वारे से भागा अमृतपाल सिंह, इस शख्स ने खोले कई बड़े राज

सरेआम बदमाशों ने कर दी बैंक मैनेजर की पिटाई, मचा हड़कंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -