जल्द आएगा मुड़ने वाला नोटबुक
जल्द आएगा मुड़ने वाला नोटबुक
Share:

नई दिल्ली. माइक्रोसॉफ्ट ने भले ही अपने विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करना बंद कर दिया हो मगर कंपनी एक बेहद ही अहम प्रोजेक्ट पर काम कर रही है. Microsoft एक ऐसा स्मार्टफोन तैयार कर रही है जिसमें दो डिस्प्ले दिए जाएंगे. इस डुअल स्क्रीन वाले डिवाइस को Surface फैमिली में रखा जाएगा. ये जानकारी कंपनी द्वारा डिवाइस का पेटेंट फाइल किए जाने पर मिली है.

खबरों के मुताबिक, यह जानकारी कंपनी द्वारा डिवाइस का पेटेंट फाइल किए जाने पर मिली है. यह डिवाइस सरफेस कैटेगरी के तहत लॉन्च किय जाएगा. यह कंपनी का नोटपैड है जो विश्व भर में काफी लोकप्रिय है. इसके डिजायन से पता चलता है कि इस नोटबुक में एज-टू-एज डिस्प्ले होगा, जिसमें दो स्क्रीन को आपस में इस तरह से मिलाया जाएगा कि उनके बीच कोई खाली जगह नहीं हो और वे मिलकर एक स्क्रीन की तरह नजर आएं. हालांकि जब जरूरत हो उन्हें मोड़कर अलग-अलग किया जा सके.

जानकारी के मुताबिक माइक्रोसॉफ्ट ने मुड़नेवाले डुअल-स्क्रीन नोटबुक का पेटेंट आवेदन दाखिल किया है जो कि कंपनी के 'कूरियर' कॉन्सेप्ट पर आधारित है. 'कूरियर' एक बुकलेट पीसी जिसकी जानकारी 2008 में दी गई थी, लेकिन 2010 में इसे रद्द कर दिया गया था. एक वेबसाइट ने बताया कि ऐसा लगता है कि कंपनी ने इस कॉन्सेप्ट को पूरी तरह से विकसित कर लिया है.

आईफोन्स की कीमतों में हुआ भारी इजाफा

शाओमी ने लॉन्च किया Mi A1 स्पेशल रेड एडिशन

फेक न्यूज रोकने के लिए गूगल ने उठाया ये कदम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -