अर्द्धसैनिक बलों पर सरकार लाने वाली कॉमिक बुक सीरीज

देश के ऊपर अपनी जान नोछावर कर देने वाले बहादुरअर्द्धसैनिक बलों और सैनिकों के सम्मान में वैसे तो हमेशा ही सरकार और जनता कुछ न कुछ करते रहते है किन्तु इस बार सरकार उनको सम्मानित करने के लिए एकअनूठी पहल करने जा रही है.जिसमें ड्यूटी पर मरने वाले सैनिकों के जीवन और खतरनाक कामों पर सरकार एक किताब शुरू करने वाली है .जो लोगों को उनके जीवन से रूबरू कराएगी.

गौरतलब है कि केंद् सरकार के गृह मंत्रालय ने एक बड़े बिजनेस घराने के साथ मिलकर सैनिकों के जीवन पर एक किताब प्रकाशित करने की योजना तैयार की है .जिसपर काम करना भी शुरू कर दिया है इसके लिए उन्होंने  विभिन्न सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) के कम से कम दो गैलेंट्री पुरस्कार विजेता सैनिकों की कहानी मगाई है. जिसमें सीएपीएफ के तहत सीआरपीएफ, बीएसएफ, आईटीबीपी, सीआईएसएफ, एसएसबी, एनएसजी और असम राइफल आते हैं.

यह किताब की नई श्रृंखला 1967 में शुरू हुई मशहूर अमर चित्र कथा कॉमिक्स पर आधारित है जो भारत की पौराणिक, ऐतिहासिक और महाकाव्यों वाली कहानियों को चित्रों के माध्यम से पेश करती है. इस श्रृंखला में सैनिक के शुरुआती जीवन और नक्सलियों और आतंकियों से लड़ने के दौरान बहादुरी वाले कारनामों को शामिल किया जाएगा

इंदौर के इस मंदिर में होती है भक्तों की सारी मुरादें पुरी

गुना के भाजपा विधायक ने कहा "विराट गैर राष्ट्रभक्त"

मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में विराजमान है शनिदेव की यह चमत्कारी प्रतिमा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -