हास्य कलाकारों को सम्मान न मिलने पर ही वह गंभीर फिल्मो की ओर रुख करते है : अक्षय

हास्य कलाकारों को सम्मान न मिलने पर ही वह गंभीर फिल्मो की ओर रुख करते है : अक्षय

बॉलीवुड के खिलाडी अक्षय कुमार का मानना है की वर्तमान में कॉमेडी यानि हास्य कलाकारों को उचित सम्मान नहीं मिल पा रहा है उनका मानना है की हास्य कलाकारों को भी अन्य कलाकारों के बराबर ही मेहनत करना पड़ती है लेकिन फिर भी उन्हें इंडस्ट्री में उनको वो सम्मान नहीं मिलता जिसके वो हकदार हैं उस सम्मान के लिए उन्हें गंभीर फिल्मो का रुख करना ही पड़ता है. हल ही में एक इंटरव्यू में अक्षय ने ये बात कही अक्षय बोले ‘‘ मुझे कॉमेडी पसंद है. कॉमेडी करना मुश्किल काम है. पर दुर्भाग्य से कॉमेडी हीरो को फिल्मों में वह सम्मान नहीं मिल पाता जिसके वह हकदार हैं, क्योंकि हम उन्हें नजरअंदाज करते हैं."

अक्षय का मानना है कि कॉमेडी के कलाकारों को कॉमेडी करके बॉलीवुड में वह मुकाम नहीं मिल पता जिसके वो हकदार है. इसी के चलते पहचान पाने के लिए उन्हें गंभीर विषय पर आधारित और रोमांटिक फिल्में करनी ही पड़ती हैं. अक्षय ने कहा यदि कोई भी अभिनेता केवल कॉमेडी किरदार ही करे और उसे सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिल जाये ये संभव नहीं  है. इस प्रकार के पुरुस्कारों के लिए आपको रोमांटिक और गंभीर फिल्में करना ही पड़ती हैं. उन्होंने कहा," बहुत पहले अमिताभ बच्चन और किशोर कुमार जैसे सितारों ने भी कॉमेडी किरदार किए हैं. मैं उन्हीं की राह पर चल रहा हूं. हालांकि ऐसे बहुत कम अभिनेता हैं जो ऐसा करते हैं."

अक्षय कुमार अपनी आगामी फिल्म सिंग इस ब्लिंग में भी कॉमेडी करते नज़र आने वाले है इस फिल्म में एमी जैक्सन, लारा दत्ता और केके मेनन भी अक्षय के साथ आपको गुदगुदाते नज़र आयेगे. फिल्म में लारा दत्ता के साथ काम करके वे खासे खुश है. लारा दत्त को लेकर अक्षय बोले ‘‘ मैंने उनसे फिल्म का हिस्सा बनने का अनुरोध किया . फिल्म में एमी जैक्सन को हिंदी नहीं बोलनी आती और मुझे अंग्रेजी.

हमारे बीच रोमांस तो शुरू होता है पर संवादहीनता की स्थिति बनी रहती है. लारा हम दोनों के बीच बातचीत का माध्यम बनती हैं. ’’ अक्षय ने एमी की भी तारीफ की और कहा , ‘‘ अभी तक मैंने जितनी भी अभिनेत्रियों के साथ काम किया है उनमे से एमी में सर्वश्रेष्ठ जुझारूपन दिखा और वह सुंदर भी हैं. ’’ फिल्म सिंग इस ब्लिंग 2 अक्टूबर को सिनेमाघरों में प्रदर्शित होने वाली है.