अब सिद्धू पर कसा आयकर का शिकंजा

पंजाब सरकार में मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू हाल ही में उनके टीवी शो में शामिल होने के मुद्दे पर विवाद बढ़ता ही जा रहा है. ऊपर से इनकम टैक्स का मामला सिद्धू की मुसीबतों में इजाफा ही कर रहा है. आयकर विभाग ने उनके दो खातों को सीज कर दिया है. आरोप है कि सिद्धू ने कई चीजों में पूरा टैक्स अदा नहीं किया है. इसमें 2014-15 के रिटर्न में सिद्धू ने जो खर्चे दिखाए हैं उनके बिल पेश नहीं किए थे. सूत्रों के मुताबिक रिटर्न में सिद्धू ने कपड़ों पर 28 लाख, यात्रा पर 38 लाख से ज्यादा, फ्यूल पर करीब 18 लाख, स्टाफ की सैलरी पर 47 लाख से ज्यादा का खर्च दिखाया है. हालांकि, सिद्धू ने इन आरोपों को नकार दिया है. उनका कहना है कि मेरा इनकम टैक्स पूरी तरह से सही है, पिछले 10 साल से कुछ भी गलती नहीं की है.

अब आयकर विभाग ने सिद्धू को टूक कहा कि या तो वो बिल पेश करें या फिर टैक्स अदा करें. इसे लेकर विभाग की तरफ से सिद्धू को 3 नोटिस भी जारी किए गए. इसके बाद 14 फरवरी को विभाग ने सिद्धू के दो खाते सीज़ कर 58 लाख रुपए की रिकवरी की. हालांकि सिद्धू का दावा ये कि उन पर कोई देनदारी बकाया नहीं है.

गौरतलब है कि नवजोत सिद्धू के टीवी शो में शामिल होने पर अकाली दल ने निशाना साधते हुए कहा कि मंत्री के पास जनता के लिए समय नहीं है. टीवी शो के लिए समय है. जनता कहां जाए और किससे मिले? इसके आलावा भी सिद्धू पर दल बदलू और फेक बयानबाजी के आरोप लगते रहे है. 

कपिल शर्मा ने किया सिद्धू की मुश्किलों में इजाफा

डाल डाल और पात पात हुए नवजोत सिद्धू

'सड़क विवाद' से सड़क पर आ सकते हैं सिद्धू

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -