मुंबई में जारी हुए जरूरी सर्विसेज वाले वाहनों के लिए तीन कलर कोड स्टीकर
मुंबई में जारी हुए जरूरी सर्विसेज वाले वाहनों के लिए तीन कलर कोड स्टीकर
Share:

मुंबई: शहर में जारी कर्फ्यू के दौरान भी लोगों को असुविधा हो रही है। अब भी यहां पर ट्रैफिक के हालात सामान्य नहीं हैं। मिली जानकारी के तहत इसेंशियल सर्विसेज के नाम पर भारी संख्या में वाहन सड़कों पर दौड़ रहे हैं और ट्रैफिक पुलिस को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अब इसी समस्या से निपटने के लिए मुंबई पुलिस ने बीते कल की शाम से कलर कोड सिस्टम लागू करने का फैसला कर डाला है।

इस बारे में जानकारी मुंबई पुलिस कमिश्नर ने दी है। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा, 'मुंबई में लोग मान नहीं रहे हैं और इसके चलते आज से नाकाबंदी की जाएगी। नाकाबंदी लगाने पर कई जगहों पर ट्रैफिक जाम हो जाएगा। इसमें इसेंशिएल सर्विसेज के लोग न फंसें, इसके लिए कलर कोड सिस्टम लागू करेंगे। लोगों को अपनी सर्विस के हिसाब से गाड़ी में लाल, हरा और पीला रंग का स्टीकर लगाना होगा।'

इए जानते हैं किस कलर कोड के स्टीकर का क्या मतलब है- लाल रंग का स्टीकर - मेडिकल फील्ड के लोग हरे रंग का स्टीकर - ग्रॉसरी, सब्जी, फल, फ्रूट इत्यादि पीले रंग का स्टीकर - मीडिया, बीएमसी, पुलिस, सफाई वाले इत्यादि इसके अलावा पुलिस कमिश्नर ने ये भी जानकारी दी कि शहर में नाकेबंदी के वक्त रोका नहीं जाएगा। अगर कोई गलत फायदा उठाते पाया गया, तो उनके खिलाफ मुंबई पुलिस 420 का मामला दर्ज करेगी।

कोरोना वायरस फैलने से रोकने के लिए तेलंगाना में चलाया गया व्यापक स्वच्छता अभियान

पहले विक्की के बाद पॉजिटिव हुई थी कटरीना, अब हुई नेगिटिव

दिल्ली पुलिस ने बनाया हेल्पलाइन केंद्र, जानिए क्या करेगा काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -