बाल कलर करवाते वक्त रखें इन बातों का ध्यान
बाल कलर करवाते वक्त रखें इन बातों का ध्यान
Share:

हेयर कलर एक फैशन स्टेटस बन चुका है। हेयर कलर चुनने से पहले आपको कई बातों का खयाल रखना पड़ता है। सिर्फ बालों को कलर करना ही फैशन नहीं है उससे भी ज्यादा जरूरी है उस हेयर कलर का आपके चेहरे से मेल। मार्केट में आज तरह -तरह के हेयर कलर मौजूद है. पहले हेयर कलर का इस्तेमाल सफ़ेद बालों को छुपाने के लिए किया जाता था लेकिन आजकल सभी अपने बालो को कलर करवाने लगे हैं।

आइये जानते है कि कोनसा कलर आपके लिए बेस्ट ऑप्शन होगा। जिन लोगों की रंगत गोरी है उनपर कोई भी हेयर कलर अच्छा लगता है। इस तरह की त्वचा वाले लोग किसी भी शेड का हेयर कलर इस्तेमाल कर सकते हैं। गुलाबी रंगत वालों को डार्क कोलोर्स नहीं करवाना चाहिए। हेयर कलर को प्राकृतिक लगने के लिए ऐश टोन का प्रयोग करना चाहिए। जिनकी आंखों का रंग भूरा, हरा या हेजल होता है उनके लिए लाल और गोल्डन कलर बेटर ऑप्शन रहेगा।

जिनकी आंखों नीली या ग्रे होती है उनके बालों पर गोल्ड या ऐश रंग ज्यादा जंचेगा। अगर आपकी त्वचा में पीलापन ज्यादा है तो काला या डार्क काले रंग का प्रयोग बिल्कुल ना करें।त्वचा हल्के पीलेपन पर है तो आपके बालों के लिए डार्क हेयर कलर अच्छा रहेगा। लाइट हेयर कलर इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। अगर आप लाल, नारंगी, सुनहरे पीले जैसे कलर के कपड़ों में ज्यादा जंचते हैं तो आपको गोल्डन ब्लांड, गोल्डन ब्राउन, स्ट्राबेरी ब्लांड रंग वाले हेयर कलर का प्रयोग करना चाहिए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -