ट्रेंड में हैं कलर आई लाइनर, जानें कैसे करें आँखों पर अप्लाई
ट्रेंड में हैं कलर आई लाइनर, जानें कैसे करें आँखों पर अप्लाई
Share:

सुंदरता के लिए आप काले आई लाइनर का इस्तेमाल तो करते होंगे और इसे आप सुरक्षित और  बिना झंझट वाला  मानते हैं. लेकिन काले के साथ इन दिनों कई तरह के कलर के लाइनर भी आ रहे हैं. लेकिन इन दिनों कलर आई लाइनर्स फैशन में हैं जिन्हें लगाने से जुड़ी 6 टिप्स हम आपको बता रहे हैं. आइये जानते हैं इन टिप्स के बारे में. 

1. पलकों के कोने से शुरू करें- आपको किसी भी आई लाइनर के लिए बाहर के कोने से शुरू करना होगा, लेकिन विशेषकर कलर्ड आईलाइनर के साथ इस बात का ध्यान रखना पड़ता है. क्योंकि अगर आप अंदर के कोने से शुरू करते हैं तो लाइन मोटी बन जाएगी, जो कि आपको बिल्कुल पसंद नहीं आएगी. कोने से शुरू करो और एक बैलेंस्ड लुक के लिए अंदर की तरफ की रेखा पतली रखें.

2. पेंसिल आईलाइनर का इस्तेमाल करें: लिक्विड आई लाइनर लगाना बहुत मुश्किल होता है और यह आपकी आंखों में भी पड़ सकते हैं. इसीलिए आपको बहुत ज़्यादा प्रैक्टिस की जरूरत पड़ेगी. तब कर पेन्सिल आई लाइनर लगाएं.

3. मिनिमल मेकअप बेस्ट है: या तो केवल ऊपरी पलक या केवल निचली परत पर आई लाइनर लगाएं. रंगीन आई लाइनर वैसे भी आपके चेहरे की तरफ सबका ध्यान खींचने वाले हैं इसलिए बहुत ज़्यादा ना लगाएं.

4. हल्के रंगों की लिए ग्लिटर वेरायटी : हल्के, पेस्टल शेड्स, गहरी और हल्की  स्किन टोन के साथ मिक्स हो जाते हैं. इसीलिए हल्के लेकिन चमकीले यानि ग्लिटरी आईलाइनर चुनें.

5. स्किन टोन के अनुसार रंग चुनें: भले ही आप जो कुछ भी रंग पसंद करती हो, लेकिन इसे खरीदने से पहले आपकी त्वचा की रंगत के हिसाब से मैच कर लें.

6. लिक्विड लाइनर का इस्तेमाल में सही ब्रश का उपयोग करें: एंगल्ड ब्रश या पतले लाइनर ब्रश का इस्तेमाल करें. यह काले आई लाइनर के साथ रंगीन लाइनर के लिए भी काफी अच्छा होता है और आप कम गलतियां करती हैं.

घरेलू तरीके से बनाएं अपनी Eye brow को घना, दिखें आकर्षक

आँखों के रंगों के अनुसार चुने EyeLiner बनेंगी और भी खूबसूरत

नमक के पानी से दूर होगा आई फ्लू, जानिए बचने के उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -