केरल में इस तारीख से खुल सकते हैं उच्च शिक्षा संस्थान
केरल में इस तारीख से खुल सकते हैं उच्च शिक्षा संस्थान
Share:

कोच्चि: देश में कोरोना संक्रमण के कहर से ग्रसित सभी प्रदेशों में स्कूलों तथा उच्च शिक्षण संस्थानों को खोलना आरम्भ कर दिया है। एक ओर जहां कोरोना टीकाकरण अभियान निरंतर जारी है, वहीं दूसरी तरफ तमाम निशानिर्देशों तथा नियमों को फॉलो करते हुए स्कूलों तथा कॉलेजों को भी खोला जा रहा है। काफी वक़्त से स्कूल, कॉलेजों के बंद चलने की वजह से बाधित हुई छात्रों की पढ़ाई को वापस एक रूटीन पर लाने की कवायद आरम्भ की जा चुकी है। 

वही इसी क्रम में केरल के उच्च शिक्षा मंत्री आर। बिंदू ने कॉलेजों को सिर्फ से खोलने के विषय पर चर्चा करते हुए कहा कि प्रदेश में 4 अक्टूबर से उच्च शिक्षा संस्थान खोले जा सकते हैं। कोरोना संक्रमण के कहर से लंबे वक़्त से बंद चल रहे कॉलेजों तथा उच्च शिक्षण संस्थानों को वापस खोलने के मामले पर चर्चा करते हुए केरल के उच्च शिक्षा मंत्री आर। बिंदू ने बताया, हम विद्यार्थियों को वैक्सीन की पहली डोज देने के लिए संस्थानों में टीकाकरण कैंप आयोजित करने पर विचार कर रहे हैं। 

उन्होंने आगे कहा, साथ ही कड़े कोरोना नियमों का पालन करते हुए कॉलेज फिर से खुलेंगे। हम कोरोना दिशानिर्देशों के अनुरूप, अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों के लिए 4 अक्टूबर से उच्च शिक्षा संस्थान खोलने की योजना बना रहे हैं। शैक्षणिक सत्र एक शिफ्ट के आधार पर चलाए जाएंगे, जिसमें एक शिफ्ट में कुल छात्रों की आधी संख्या ही बुलाई जाएगी। इसके साथ ही कोरोना महामारी की तीसरी लहर से निजात पाने के लिए केरल में स्वास्थ्य विभाग के प्रयासों के तहत ‘योद्धा बनें’ अभियान हाल ही में आरम्भ किया गया था। 

रूसी आपातकालीन मंत्री का निधन, दूसरे शख्स को बचाने में गई जान

किसानों को मोदी सरकार का तोहफा, किए ये बड़े ऐलान

भारतीय रेलवे ने की 261 गणपति स्पेशल ट्रेनें चलाने की घोषणा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -