भोपाल में विशेष विमान से 1200 सैंपल जांच के लिए दिल्ली भेजे गए

भोपाल:  मध्य प्रदेश में कोरोना का संक्रमण लगातार फैलता जा रहा है. ऐसे में कोरोना की जांच में तेजी के लिए ज्यादा से ज्यादा सैंपलिंग की जा रही है. शुक्रवार को भोपाल से 1200 सैंपल विशेष विमान से जांच के लिए दिल्ली भेजे गए हैं. दिल्ली रवाना होने से पहले विमान को राजा भोज एयरपोर्ट पर सैनिटाइज किया गया. वहीं भोपाल में अब तक 6400 सैंपल लिए जा चुके हैं, इसमें 3800 की रिपोर्ट आ गई है, जिसमें 177 पॉजिटिव आए हैं. करीब 2600 सैंपल की रिपोर्ट अभी आना बाकी है. इसमें दिल्ली भेजे जा रहे 1200 सैंपल की जांच रिपोर्ट भी शामिल हैं. भोपाल में 119 जगह रेड जोन बनाया गया है, वहीं 4 लाख आबादी कंटेनमेंट एरिया में हैं.  

आपको बता दें की इसके पहले पिछले हफ्ते इंदौर से विशेष विमान से 1142 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे. इन सभी की रिपोर्ट आ चुकी है. सरकार ने कई जिलों में टेस्टिंग लैब स्थापित कर सैंपल टेस्टिंग की संख्या बढ़ाई है, इसके बावजूद संक्रमण रुक नहीं रहा है और अधिक टेस्टिंग की आवश्यकता हो रहा है. इसलिए शुक्रवार को विशेष विमान से सैंपल टेस्ट करने के लिए भोपाल से दिल्ली भेजे गए हैं.  

वहीं अभी तक इस विमान से 1200 से अधिक सैंपल जांच हेतु दिल्ली भेजे जा चुके है. इस विशेष विमान में प्रशिक्षित मेडिकल स्टाफ समुचित सावधानियां बरतते हुए सैंपल को दिल्ली ले जाते है. इस विमान को भोपाल एयरपोर्ट स्थित स्टेट हैंगर पर जाने से पूर्व और आने के बाद पूरी तरह सैनिटाइज किया जाता है. नगर निगम के एक प्रमुख अमले को इसे सैनिटाइज करने की जिम्मेदारी दी गई है. विमान से संक्रमण का डर तो जरूर है, लेकिन ड्यूटी पर तैनात कोरोना वारियर्स कर्मचारी बिना अपनी जान की परवाह किए इस काम को अंजाम दे रहे हैं.  

गोंडा में कोरोना संक्रमित केस मिलने से हड़कंप, जिले की सभी बॉर्डर्स सील

आगरा में खुला पहला सुपर स्पेशियलिटी कोविड-19 अस्पताल, आज शिफ्ट होंगे सभी मरीज

चोरी छुपे बेचा जा रहा था गुटखा व तंबाकू, इस वाहन के इस्तेमाल ने किया हैरान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -