इस कलेक्टर के फेसबुक पेज पर लाइक की संख्या 1 लाख पार

कोङिाकोडे. कोङिाकोडे के कलेक्टर दूसरे भारतीय प्रशासनिक अधिकारियो से बिलकुल भिन्न है इसका कारण है की वे सोशलमीडिया साइट्स फेसबुक पर लोगो से जुड़े ही रहते है. कोङिाकोडे जिले के कलेक्टर प्रशांत नायर अपनी इसी पहल से लोगो व अधिकारियो से अलग है. तथा कलेक्टर प्रशांत नायर के फेसबुक पेज ‘कलेक्टर कोङिाकोडे’ पर लाइक की संख्या एक लाख के पार पहुंच गई है। प्रशांत नायर इस फेसबुक पेज पर हर युवा वर्ग को भाई कहकर बुलाते है.  

प्रशांत नायर अपने इस पेज पर लोगो को सरकारी योजनाओ की जानकारी से अवगत कराते है व साथ साथ लोगो से जुडी हुई समस्याओ को सुनकर उनका समाधान भी करते है. प्रशांत इससे जरुरतमंदो की सहायता के लिए मदद की योजनाए भी चलाते है. कलेक्टर के पास जनप्रतिनिधियों से बातचीत करने की फुर्सत नही है. प्रशांत ने कहा की में फेसबुक पर पोस्ट अपडेट करने में पांच मिनट लगते हैं. 

लोग इसका यह मतलब न निकाले की में दिनभर ही इस पर बैठा रहता हूँ. मुझे आलोचना की परवाह नही है. देश में इंटरनेट का इस्तेमाल  बढ़ रहा है. युवाओ को सोशल मीडिया के जरिए महत्वपूर्ण योजनाओ की जानकारी दी जाए तो उन्हें इससे अत्यधिक फायदा होगा व शिक्षित बेरोजगारी की संख्या भी कम होगी. व कलेक्टर प्रशांत नायर अपने फेसबुक पेज ‘कलेक्टर कोङिाकोडे’ पर उनके शहर की जनता भी जुडी हुई है व इस पेज पर वे घर के आसपास की समस्याओं की जानकारी देते हैं.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -