कलेक्टर ने दी अधिकारियो को सख्त हिदायत, कहा लापरवाही बरतने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करूंगा
कलेक्टर ने दी अधिकारियो को सख्त हिदायत, कहा लापरवाही बरतने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करूंगा
Share:

इंदौर/ब्यूरो। पटवारी से लेकर अपर कलेक्टर स्तर तक के राजस्व अधिकारी को सख्त हिदायत देते हुए किसी भी आवेदक को खाली हाथ नहीं लौटने की समझाइश कलेक्टर मनीष सिंह ने दी। उन्होंने कहा कि जेब से मदद करनी पड़े तो करो, लेकिन कोई भी आवेदक असंतुष्ट होकर वापस नहीं जाना चाहिए।

कलेक्टर मनीष सिंह ने ब्रिलियंट कन्वेशन सेंटर में पटवारी से लेकर अपर कलेक्टर स्तर तक के राजस्व अधिकारियों के कार्यों की समीक्षा की। अधिकारीवार समीक्षा कर रहे कलेक्टर ने जहां सख्त हिदायत दी, वहीं शाबाशी भी दी गई । उन्होंने निर्देश दिए कि सभी अपर कलेक्टर एसडीओ के, एसडीओ तहसीलदारों के, तहसीलदार राजस्व निरीक्षकों एवं पटवारियों के कार्यों पर नियंत्रण रखें। उनके कार्यों की लगातार मॉनीटरिंग करें। विशेषकर सभी तहसीलदार पटवारियों के कार्यों पर नियंत्रण रखें।

उन्होंने राजस्व अधिकारियों से कहा कि वे अच्छा कार्य करने के साथ ही अपनी बेहतर छवि भी बनाएं। वे ऐसा कोई भी कार्य नहीं करें, जिससे की छवि पर विपरीत असर हो। गरीब के घर में राशन भरना हो या किसी भी समस्या का निराकरण करना देरी नहीं होना चाहिए। कलेक्टर ने सख्त लहजे में कहा कि निर्णय लेने की क्षमता विकसित करो और नहीं कर सकते हो तो तहसीलदार, नायब तहसीलदार, पटवारी जैसे प्रमुख पदों पर क्यों जमे हो। राजस्व प्रकरणों के निराकरण में अनियमितता तथा लापरवाही बरतने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करूंगा।

राजू भदौरिया जेल से आये बहार, भाजपा विधायक पर साधा निशाना

माँ नर्मदा महापुराण के अंतिम दिन सवा लाख पार्थिव शिवलिंग का निर्माण कर अभिषेक किया गया

जेल के अंदर ऐसी हरकत, पूरे विभाग में मचा हड़कंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -