बिहार : क्या वाकई कोरोना मरीज की अधजली लाश को नोच रहे थे कौवों और आवारा कुत्तें ?

May 23 2020 12:40 PM
बिहार : क्या वाकई कोरोना मरीज की अधजली लाश को नोच रहे थे कौवों और आवारा कुत्तें ?

शुक्रवार को वैशाली जिला प्रशासन ने उन खबरों को खारिज कर दिया जिनमें कौवों और आवारा कुत्तों द्वारा नोची जा रही एक अधजली लाश को लेकर दावा किया गया था कि यह कोविड-19 के मरीज का शव है.

अपने निधन की अफवाहों से परेशान हुईं मुमताज, कहा- 'मैं उतनी बुढ्ढी नहीं हूं'

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सोशल मीडिया में वायरल एक वीडियो में दिखाया गया था कि कौवे और आवारा कुत्ते एक लाश को नोच रहे हैं. इस वीडियो की खबर स्थानीय समाचार चैनलों द्वारा भी प्रसारित की गई और कहा गया कि यह लाश 35 वर्षीय व्यक्ति की है, जोकि क्वारंटीन (एकांतवास) केंद्र में मृत पाया गया था.

निजी स्कूलों और शिक्षा बोर्ड में भिड़ंत जारी, जानें क्या है मामला

अपने बयान में जिलाधिकारी उदिता सिंह ने कहा, ये भ्रामक और शरारती दावे हैं. अधजली लाश पक्के तौर पर कोविड-19 के मरीज की नहीं है, हालांकि हम लाश की शिनाख्त करने में समर्थ नहीं हैं. अफवाहों के बाद अधिकारियों को मौके पर भेजा गया था और अधजली लाश का अंतिम संस्कार किया गया. वही, दिल्ली से लौटने के बाद व्यक्ति को अंबेडकर हॉस्टल के क्वारंटीन केंद्र में रखा गया था, जहां उसका शव छत से लटकता पाया गया था. स्थानीय मीडिया के मुताबिक, कोनहारा घाट के निवासियों ने आरोप लगाया कि बुधवार रात को व्यक्ति का अंतिम संस्कार बेहद लापरवाही से किया गया क्योंकि पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को संक्रमण का डर था.

अनुपम ने शेयर किया प्रेरक वीडियो, लिखा- 'हम यूं ही सबसे अच्छे नहीं हैं'

श्रमिक ट्रेन के यात्रियों ने स्टेशन पर खाने-पीने का सामान लुटा, मची भगदड़

अम्फान की तबाही देख दुःखी हैं शाहरुख़, कहा- 'मुझे बहुत खालीपन महसूस कराया है'