Colgate-Palmolive को Q2 में 274 करोड़ रुपये का हुआ लाभ
Colgate-Palmolive को Q2 में 274 करोड़ रुपये का हुआ लाभ
Share:

FMCG behemoth Colgate-Palmolive India Limited ने पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 244 करोड़ रुपये की तुलना में Q2 FY 2021 के लिए शुद्ध लाभ में 12.4% की बढ़ोतरी 274.2 करोड़ रुपये पर पोस्ट की है। साल-दर-साल बास पर कंपनी का राजस्व 5.3% बढ़कर 1,286.8 करोड़ रुपये हो गया। तिमाही में भारत में शुद्ध बिक्री में 7.1% की वृद्धि दर्ज की गई। वित्त वर्ष 2015 की दूसरी तिमाही में ब्याज, कर, मूल्यह्रास और परिशोधन (ईबीआईटीडीए) से पहले की कमाई 323 करोड़ रुपये से 26.6 प्रतिशत बढ़कर 409 करोड़ रुपये हो गई, जबकि मार्जिन पिछले साल की तुलना में 540 आधार अंक बढ़कर 31.8 प्रतिशत हो गया, जो पिछले साल की इसी अवधि के मुकाबले 31.4 प्रतिशत अधिक है। 

ब्रोकरेज फॉर्म के अनुसार सीएलएसए का संस्करण: यह बताता है कि कोलगेट-पामोलिव ने दूसरी तिमाही के बेहतर प्रदर्शन की अपेक्षा की है, जहां साल दर साल 5 प्रतिशत की टॉप-लाइन की वृद्धि हुई है, जबकि ईबीआईटीडीए का विस्तार 540 बीपीएस था साल दर साल 32 प्रतिशत की चरम सीमा हमारी उम्मीद से बेहतर थी। अन्य ब्रोकरेज फर्म जेफरीज का कहना है कि कोलगेट के जीएम और ईबीआईटीडीए मार्जिन सभी समय के उच्च स्तर पर आगे बढ़े हैं, जो दूसरी तिमाही के वित्त वर्ष 2015 की आय के प्रदर्शन में सबसे अधिक योगदान दे रहे हैं। घरेलू राजस्व वर्ष दर वर्ष 7 प्रतिशत बढ़ा जो कि सकारात्मक भी था। मोतीलाल ओसवाल कोलगेट के शेयरों पर एक खरीद कॉल रखता है, यह देखते हुए कि श्रेणी की प्रकृति वर्तमान में कम अनिश्चितता प्रदान करती है। इसके पास एक सर्वोत्तम नस्ल की बैलेंस शीट है, वैल्यूएशन 38x FY22E ईपीएस में मध्यम है, जो उसके दस साल के औसत के करीब है, और नए प्रबंध निदेशक के तहत एक पर्याप्त बाजार हिस्सेदारी वसूली की चिंगारी है।

ब्रोकरेज फर्म आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज का मानना है कि कोलगेट को बड़े पैमाने पर 'आवश्यक' पोर्टफोलियो से लाभ हुआ, कीमत-लाभ पिरामिड में उपस्थिति, जो डाउन-ट्रेडिंग और मजबूत वितरण पहुंच के किसी भी प्रभाव को पकड़ने में मदद करती है, खासकर ग्रामीण भारत में जो अपेक्षाकृत कम प्रभावित हुआ।

शेयर मार्केट: आईटी शेयरों में आई भारी गिरावट

मोदी सरकार ने किया कर्मचारियों को दिवाली बोनस देने का ऐलान, जानिए किसे मिलेगा लाभ

अरबिंदो फार्मा को मिली जेनेटिक एसिटामिनोफेन इंजरी के लिए यूएसएफडीए की मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -