दिल्ली में ठंड का टॉर्चर, 1 डिग्री तक पहुंचा पारा, यूपी-पंजाब में अगले 6 दिनों को लेकर भी अलर्ट जारी
दिल्ली में ठंड का टॉर्चर, 1 डिग्री तक पहुंचा पारा, यूपी-पंजाब में अगले 6 दिनों को लेकर भी अलर्ट जारी
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा सहित उत्तर भारत के राज्यों में एक बार फिर ठंड का कहर बढ़ने का अनुमान जताया गया है. शीतलहर के साथ घने कोहरे की दोहरी मार लोगों की मुश्किलें बढ़ा सकती हैं. मौसम विभाग (IMD) ने दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश में 6 दिन तक कड़ाके की ठंड पड़ने को लेकर अलर्ट जारी किया है. IMD के अनुसार, दिल्ली-NCR में अगले 3 दिन भीषण ठंड रहेगी और फिर 3 दिन पूरे उत्तर भारत में घना कोहरा छाया रहेगा.

अगर आज के मौसम की बात करें, तो देश की राजधानी के सफदरजंग में न्यूनतम तापमान 1.4 डिग्री सेल्सियस और लोधी रोड पर 1.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. दिल्ली में आज (सोमवार), 16 जनवरी को न्यूनतम तापमान सामान्य से 6 डिग्री कम दर्ज किया गया है. हालांकि, दिन चढ़ने के साथ धूप निकल रही है. मौसम विभाग ने दिल्ली में लगातार तीन दिन 3 डिग्री का टॉर्चर और अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान जताया है.

IMD के मुताबिक, दिल्ली-NCR में 3 दिन तक सर्दी के सितम के दौरान न्यूनतम तापमान 3 डिग्री तक बना रहने की संभावना है, साथ ही शीतलहर भी चलेगी. फिर कोहरे की मार के साथ लोगों को ठिठुरन का सामना करना होगा . IMD की मानें तो 16, 17 और 18 जनवरी को शीतलहर का कहर रहेगा, जबकि 19, 20 और 21 जनवरी को घना कोहरा छाया रहेगा. इस दौरान दिल्ली-NCR के मुख्य स्टेशनों पर तापमान 3 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है.

मिडिल क्लास, इनकम टैक्स, फ्रीबीज..', Budget पर सीतारमण ने दिए कई सवालों के जवाब

दिल्ली-यूपी में आज से खुले स्कूल, इन राज्यों में बढ़ी सर्दियों की छुट्टी

दिल्ली में आज पीएम मोदी का रोड शो, कई रोड रहेंगे बंद, इन रास्तों पर जानें से बचें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -