ठंड और शीतलहर से काँपी दिल्ली, मौसम विभाग ने कहा अभी और बढ़ेगी ठिठुरन
ठंड और शीतलहर से काँपी दिल्ली, मौसम विभाग ने कहा अभी और बढ़ेगी ठिठुरन
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बुधवार की सुबह घाना कोहरा और कड़कड़ाती ठंड लेकर आई, इसके साथ चल रही शीत लहर ने सर्दी में और वृद्धि कर दी है, आने वाले दिनों में तापमान और नीचे गिरने की सम्भावना है. मंगलवार को दिल्ली का पूरा दिन ठिठुरन भरा रहा, यहां न्यूनतम तापमान में 5.1 डिग्री दर्ज किया गया, जो कि औसत तापमान से तीन डिग्री कम है. वहीं राजधानी की वायु गुणवत्ता का स्तर भी 'बेहद खराब' दर्ज किया गया.

सऊदी अरब से हाथ मिलकर रिलायंस शुरू करेगा नया प्रोजेक्ट, अम्बानी की बेटी की शादी में हुई चर्चा

दिल्ली में सर्दी बढ़ने के साथ ही घना कोहरा भी शुरू हो गया है, जिसका असर यातायात पर भी पड़ रहा है, आने वाले दिनों में भी ऐसी ही स्थिति बने रहने की आशंका है. उल्लेखनीय है कि दिल्ली और एनसीआर को प्रदूषण से निजात नहीं मिली है और ना ही राहत की सम्भावना दिख रही है, जिसके कारण दिल्ली और उसके आस-पास इलाके भी कोहरे का शिकार हैं, साथ ही गिरते पारे ने यहां के कोहरे में और बढ़ोतरी कर दी है, मौसम विशेषज्ञों के अनुसार अगले एक-दो दिन में कोहरा और बढ़ने वाला है, जिससे प्रदूषण के कण वायुमंडल से बाहर नहीं निकल पाएंगे और हवा और ज्यादा जहरीली हो जाएगी, इस कारण लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है.

क्रूड आयल की कीमतों में गिरावट से 37 पैसे मजबूत हुआ रुपया, जानिए आज का रेट

आपको बता दें कि देश के कई राज्यों में फ़िलहाल कड़ाके की ठंड पड़ रही है, जम्मू- कश्मीर से लेकर समूचे उत्तर भारत के कई राज्य जैसे राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र में सर्दी का गहरा प्रभाव दिखाई दे रहा है, लेह में तापमान शून्य से 15.1 डिग्री सेल्सियस नीचे चला गया है, वहीं सीकर के फतेहपुर शेखावटी में रात का तापमान माइनस 3.5 डिग्री सेल्सियस है. मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में ठण्ड में और इजाफा होगा और ठिठुरन बढ़ेगी.

खबरें और भी:-​

अब इस उपकरण के प्रयोग से स्वच्छ होगी गंगा

NIT कर्णाटक : 50 हजार रु सैलरी, इस दिन होने जा रहा है इंटरव्यू

प्रयागराज: कुंभ कमांड सेंटर के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी ने किया गंगा पूजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -