कोको बटर के इस्तेमाल से दूर हो जाता है कूल्हों का कालापन

कूल्हों की त्वचा चेहरे के मुकाबले थोड़ी ज्यादा डार्क होती है. कूल्हों की त्वचा के डार्क होने के कई कारण हो सकते हैं. जैसे- कूल्हों पर ज्यादा पसीना आना, अच्छे से साफ सफाई ना करना आदि. कई लड़कियों को बिकनी पहनना पसंद होता है. पर कभी कभी अपने कूल्हों के कालेपन की वजह से लडकियां बिकनी नहीं पहनती हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जो आपकी कूल्हों की काली त्वचा को कुछ ही दिनों में गोरा बना देंगे. 

1- कोको बटर स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. ये त्वचा को निखारने और मुलायम बनाने का काम करता है. कूल्हों के कालेपन को दूर करने के लिए थोड़ा सा कोको बटर लेकर अपने कूल्हों पर लगाएं. अब हल्के हाथों से मसाज करें. ऐसा करने से आपके कूल्हों का रंग निखर जाएगा. 

2- ओटमील को लेकर पीस लें. अब इसमें शहद, नारियल का तेल और थोड़ा सा पपीते का पेस्ट डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इसे अपने कूल्हों पर लगाकर स्क्रब करें. हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल करने से कूल्हों का रंग साफ हो जाएगा. 

3- निंबू और टमाटर त्वचा के रंग को साफ करने में सहायक होते हैं. कूल्हों के रंग को साफ करने के लिए एक कटोरी में टमाटर का पेस्ट ले ले. अब इसमें एक नींबू का रस डालकर अच्छे से मिलाएं. जब यह सूख जाए तो इसे गुनगुने पानी से धो लें. हफ्ते में तीन बार इसका इस्तेमाल करने से आपके कूल्हों की त्वचा साफ और चमकदार हो जाएगी.

 

टमाटर के इस्तेमाल से बनायें अपने रंग को गोरा

रात में रखें अपनी खूबसूरती का ख्याल

अधिक मात्रा में चावल या दूध का सेवन करने से हो सकती है पिंपल्स की समस्या

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -