कौन कहता है 'पैसे' पेड़ पर नहीं उगते ?
कौन कहता है 'पैसे' पेड़ पर नहीं उगते ?
Share:

अक्सर ये बोलै जाता है कि पेड़ पर नहीं उगते. कभी भी मम्मी या पापा से पैसे मांगो तो यही सुनने को मिलता है. सही भी है ये बात पैसे कमाने से आते हैं ना की पेड़ पर उगते हैं. लेकिन ये बात अब गलत हो रही है, क्योकि एक ऐसा पेड़ पाया गया है जिस पर फल फूल नहीं बल्कि पैसे उगते हैं. जी हाँ, सही सुन रहे हैं आप, जो हम बताने जा रहे हैं वो सौ टका सही है. आइये आपको बता देते हैं इस अनोखे पेड़ के बारे में जिसे आप भी जा कर देख सकते हैं.

दरअसल, ये पेड़ है ब्रिटेन के स्कॉटिश हाईलैंड के पीक डिस्ट्रिक्ट फॉरेस्ट में जो अपने इस अनोखेपन की वजह से काफी फेमस है और चर्चा में भी बना हुआ है. इस पेड़ के बारे में आपको बता दे कि पेड़ के तने के बीच के हिस्से में भी अगल-अगल देशों के सिक्के लगे हैं जिसमे सबसे ज्यादा ब्रिटेन के सिक्के लगे है. बताया जाता है कि पैसों से लदा यह पेड़ 1700 साल पुराना है और इस पेड़ पर कोई भी ऐसी जगह नहीं है जहां सिक्के न दिखाई दे. स्थानीय लोग इस पेड़ को लेकर तरह तरह की कहानियां बताते हैं. जैसे कोई कहता है कि कई सालों पुराने पेड़ पर भूतों का बसेरा है तो कोई कहता है कि यहां देवता निवास करते हैं.

मान्यता है कि इस पेड़ पर सिक्के लगाने से उनकी मुराद पूरी हो जाती है. साथ ही अगर कोई प्रेमी जोड़ा यहां आकर सिक्के लगाए तो उसका रिश्ता और मधुर और सालों-साल तक चलता है. इतना ही नहीं बल्कि दूर दूर से यहाँ पर्यटक आते हैं और अपनी मुराद पूरी करने के लिए इस पेड़ पर सिक्के लगा कर जाते हैं.

 

इस जनजाति में, माँ और बेटी एक ही शख्स से करते है बिस्तर शेयर

दुनिया भर में मनाई जाती है ऐसी अजीब सेक्स प्रथा

कपल्स के लिए किराये पर मिलते है टॉर्चर रूम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -