'कॉग्निजैंट' के 6 हजार कर्मचारियों पर छंटनी के बादल मंडराए
'कॉग्निजैंट' के 6 हजार कर्मचारियों पर छंटनी के बादल मंडराए
Share:

बैंगलूरः खबर है कि इस वर्ष आईटी कम्पनी कॉग्निजैंट में 6,000 से भी ज्यादा कर्मचारियों की छंटनी की जा सकती है.कम्पनी के विश्वसनीय सूत्र बता रहे हैं कि आगामी दो वर्षों में जो कर्मचारी खुद के कौशल को बेहतर बनाने की कोशिश नहीं करेंगे उनके लिए आईटी कंपनियों में नौकरी करना आसान नहीं होगा.

उल्लेखनीय है कि कॉग्निजैंट में करीब 2 लाख 65 हजार से भी अधिक कर्मचारी हैं. कंपनी के प्रवक्ता ने बताया कि किसी भी सामान्य वर्ष में कंपनी अपने करीब 2-3 प्रतिशत उन कर्मचारियों को सेवा से मुक्त कर देती है जो अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते. प्रवक्ता ने खुलासा किया कि हमारे कार्यबल प्रबंधन रणनीति के तहत हम नियमित रूप से अपने कर्मचारियों के प्रदर्शन की समीक्षा करते हैं इससे हमें अपने क्लाइंट की जरूरतों को पूरा करने में मदद मिलती है.

आपको बता दें कि फरवरी में कॉग्निजैंट का लक्ष्य नॉन-जीएएपी मार्जिन लक्ष्य को ऐतिहासिक 19-20 फीसदी से बढ़ाकर 22 फीसदी करने का था. साथ ही यह भी बताया कि वह अमेरिका में अपनी हायरिंग तेज कर रहा है.इसके अलावा अपना व्यवसाय को बढ़ाने के लिए अधिग्रहण की गति भी तेज कर रहा है। वित्त वर्ष 2016 में कंपनी के राजस्व में डिजिटल राजस्व की हिस्सेदारी 23 प्रतिशत है.

यह भी पढ़ें

बेंगलुरु के कॉलेज ने गे प्रोफेसर को नौकरी से निकाला

अमेरिका, भारत से पिछड़ता नजर आने का खतरा मोल नहीं ले सकता - कोट्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -