ग्लोइंग स्किन के लिए नारियल पानी करेगा मदद
ग्लोइंग स्किन के लिए नारियल पानी करेगा मदद
Share:

नारियल पानी यानी कोकोनट वॉटर एक टेस्टी और रिफ्रेशिंग ड्रिंक होता है, जो आपको रिफ्रेश कर देता है. इसके अलावा ये आपकी बॉडी सिस्टम के लिए भी बहुत अच्छा होता है. ऐसा इसलिए, क्योंकि ये आपको हाइड्रेट रखता है और इसमें काफी मिनरल्स होते हैं. कई बार डॉक्टर्स इसे पिने की सलाह देते हैं जिससे आपको कई लाभ होते हैं. ये आपके इम्यून सिस्टम और एनर्जी के लिए परफेक्ट नेचुरल ड्रिंक है. नियमित रूप से नारियल पानी पीने से आपकी स्किन चमक उठती है और साथ ही, पिंपल्स और एक्ने जैसी स्किन प्रॉब्लम्स दूर हो जाती हैं. 

नारियल पानी आपकी सेहत के लिए जितना फायदेमंद होता है उतना ही ये स्किन के लिए भी फायदेमंद है. रोज़ दिन में एक ग्लास नारियल पानी पियें. आप चेहरे पर नारियल पानी लगा भी सकते हैं, ख़ासतौर पर पिंपल्स वाली जगह पर. ऐसे में इसे रात भर के लिए छोड़ दें. जब भी स्किन ड्राई और डल लगे तो नारियल पानी की छींटे चेहरे पर मारें.

अगर आपको पेट की बीमारी है या फिर कब्ज है, तो नारियल पानी पीने से फायदा मिल सकता है. यह शरीर की पाचन शक्ति को बढ़ाता है. उल्टी, दस्त में भी इससे राहत मिलती है.

किडनी में पथरी होने पर डॉक्टर अधिक से अधिक तरल पदार्थों का सेवन करने की सलाह देते हैं. इसके लिए नारियल का पानी बेस्ट ऑप्शन है. यह पथरी को बाहर निकालने में काफी मदद करता है.

मोटापे से परेशान लोग कई तरह की व्यायाम और डाइट चार्ट अपनाते हैं. उनके लिए नारियल पानी बहुत फायदेमंद होती है. इसे पीने से पेट पूरा दिन भरा-भरा रहता है और भूख कम लगती है.

आँखों के काले घेरे Castor ऑइल से करें दूर

हेयर फॉल है तो अपनाएं सिंपल तरीके, तुरंत करेगा काम

टैटू बनवाने के लिए बेस्ट हैं शरीर के ये हिस्से

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -