पेट की सूजन और इन्फेक्शन से छुटकारा दिलाता है नारियल का पानी
पेट की सूजन और इन्फेक्शन से छुटकारा दिलाता है नारियल का पानी
Share:

अगर किसी व्यक्ति के पेट में इंफेक्शन हो जाए, तो इससे उसको एसिडिटी, पेट का फूलना, कब्ज और गैस जैसी परेशानियां हो सकती हैं. इन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए लोग दवाइयों का सेवन करते हैं, पर आज हम आपको कुछ ऐसे आहारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके सेवन से आप पेट की सूजन और इन्फेक्शन से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- पानी हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है, अगर आपके पेट में सूजन या इन्फेक्शन की समस्या हो गई है, तो भरपूर मात्रा में पानी का सेवन करें. ऐसा करने से आपकी यह समस्या दूर हो सकती है. 

2- जौ हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. पेट की सूजन से छुटकारा पाने के लिए नियमित रूप से एक कप जौ को पानी में उबालकर उसमें थोड़ा सा नींबू का रस डालकर दिन में दो बार सेवन करें. 

3- जीरे के सेवन से भी पेट की सूजन और इन्फेक्शन की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है, इसके लिए जीरे को गर्म तवे पर रख कर भून लें, और फिर इसे पीसकर पाउडर बना लें. अब एक गिलास गर्म पानी में एक चम्मच जीरे के पाउडर को डालकर पियें, ऐसा करने से आपकी पेट से एसिडिटी की समस्या दूर हो जाएगी और आपको पेट की सूजन और इन्फेक्शन से भी आराम मिलेगा. 

4- नारियल का पानी हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. पेट के इंफेक्शन से छुटकारा पाने के लिए नियमित रूप से धनिया के रस को नारियल के पानी में मिलाकर पिएं, ऐसा करने से आपकी यह समस्या दूर हो जाती है.

 

ब्लड शुगर को कंट्रोल में रखता है मशरूम

एसिडिटी की समस्या को दूर करती है हरी इलायची

टेंशन और डिप्रेशन की समस्या से छुटकारा दिलाते हैं तुलसी के बीज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -