यूरिन इन्फेक्शन की समस्या को दूर करता है नारियल का पानी

बहुत से लोगों को कभी कभी यूरिन इंफैक्शन की समस्या हो जाती है, ये समस्या महिला और पुरुष दोनों को हो सकती है, यूरिन इन्फेक्शन होने पर यूरिन के वक़्त जलन या दर्द का एहसास होता है. कई बार तो ये समस्या इतनी बढ़ जाती है की डॉक्टर के पास जाना पड़ता है, पर आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलु नुस्खों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी यूरिन इन्फेक्शन की समस्या ठीक हो सकती है.

1- पानी का सेवन हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है, इसके सेवन से यूरिन इन्फेक्शन की समस्या से भी छुटकारा पाया जा सकता है, अगर आपको यूरिन इन्फेक्शन की समस्या है तो भरपूर मात्रा में पानी का सेवन करे, ऐसा करने से ब्लैडर में जमा हुए बैक्टीरिया आसानी से यूरिन के माध्यम से बाहर निकल जाएगे और आपके शरीर में पानी की कमी भी नहीं होगी. 

2- यूरिन इन्फेक्शन की समस्या होने पर ऐसे फलों का सेवन करे जिनमे अधिक मात्रा में सिट्रिक एसिड मौजूद हो, इनका सेवन करने से यूरिन इंफैक्शन बनाने वाले बैक्टीरिया खत्म हो जाते हैं. आप चाहे तो  खट्टे फल यानी नींबू, मौसमी आदि का सेवन कर सकते हैं.
 
3- नारियल पानी के सेवन से भी यूरिन इन्फेक्शन की समस्या ठीक हो सकती है, और साथ ही नारियल पानी के सेवन से यूरिन इन्फेक्शन के के दौरान होने वाली जलन से भी आराम मिल जाता है. इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए नियमित रूप से नारियल पानी का सेवन करे, इसे पीने से आपके शरीर को पानी और मिनरल्स भरपूर मात्रा में मिलते है.

 

गले की खराश से छुटकारा दिलाते है ये घरेलु नुस्खे

हाई ब्लड प्रेशर की समस्या को दूर करता है लहसुन

अगर आप भी हैं ज्यादा सेक्स करने के हैं आदि तो हो जाएँ सावधान

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -