टैनिंग की समस्या को दूर करता है नारियल का तेल
टैनिंग की समस्या को दूर करता है नारियल का तेल
Share:

लगातार धूप के संपर्क में रहने के कारण लड़कियों की त्वचा पर टैनिंग की समस्या हो जाती है. सूरज की किरणें त्वचा के रंग को काला बना देते हैं. वैसे तो मार्केट में ऐसे बहुत सारे सनस्क्रीन लोशन मौजूद हैं जो यह दावा करते हैं कि वह सूरज की हानिकारक किरणों से आपकी त्वचा को सुरक्षित रख सकते हैं, पर मार्केट में मिलने वाले सनस्क्रीन लोशन में केमिकल्स मौजूद होते हैं जो त्वचा को काफी हद तक नुकसान पहुंचा सकते हैं. अगर आप टैनिंग की समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं तो मार्केट में मिलने वाली सनस्क्रीन लोशन की जगह नारियल के तेल का इस्तेमाल करें. नारियल का तेल सभी घरों में आसानी से मिल जाता है. यह त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. 

अगर आप अपनी त्वचा पर नारियल का तेल लगाती हैं तो ये आपकी त्वचा और सूरज की किरणों के बीच एक प्रोटेक्टिव लेयर की तरह काम करता है और त्वचा को टैनिंग से बचाता है. नारियल का तेल त्वचा को पोषण देने का काम करता है. इसका इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा हाइड्रेट रहती है. 

नारियल का तेल झुर्रियों की समस्या को दूर करने में भी मदद करता है. ड्राई स्किन के लिए नारियल का तेल बहुत फायदेमंद होता है. अगर आप रोज़ाना नारियल का तेल लगाती हैं तो यह धुप की हानिकारक किरणों से आप की त्वचा की रक्षा करता है.  

नारियल के तेल में भरपूर मात्रा में एंटीबैक्टीरियल एंटीफंगल और एंटीमाइक्रोबियल्स गुण मौजूद होते हैं जो त्वचा को हर प्रकार के इंफेक्शन से बचा कर रखते हैं. नारियल का तेल त्वचा को खूबसूरत और चमकदार बनाता है. नारियल का तेल त्वचा में गहराई से समा जाता है और मेलानिन प्रोडक्शन को बढ़ाता है जिससे टैनिंग की समस्या दूर हो जाती है.

 

बालों का ध्यान रखने के लिए पार्लर जाने की जगह है लगाएं यह हरा पत्ता

डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा पाने के लिए शैंपू में मिलाएं ये चीजें

1 हफ्ते में डैंड्रफ की समस्या को दूर करने के लिए अपनाएं यह नुस्खा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -