टैनिंग और डेड स्किन की समस्या को दूर करता है नारियल का तेल
टैनिंग और डेड स्किन की समस्या को दूर करता है नारियल का तेल
Share:

नारियल के तेल का इस्तेमाल सभी घरों में किया जाता है. यह हमारी सेहत के साथ-साथ ब्यूटी के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. नारियल के तेल के इस्तेमाल से आप अपनी त्वचा को मॉश्चराइज कर सकते हैं, और इसके इस्तेमाल से बाल कंडीशनर भी हो जाते हैं. आज हम आपको नारियल के तेल के कुछ फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- बहुत सी महिलाओं को डिलीवरी के बाद स्ट्रेच मार्क्स की समस्या हो जाती है, जो देखने में बहुत ही खराब लगती है. स्ट्रेच मार्क्स से छुटकारा पाने के लिए नारियल के तेल को थोड़ा सा गर्म करके अपने स्ट्रेच मार्क्स पर लगाकर हल्के हल्के हाथों से मसाज करें. नियमित रूप से ऐसा करने से आपके स्ट्रेच मार्क्स दूर हो जाएंगे. 

2- नारियल के तेल के इस्तेमाल से आप अपने बालों की ड्राईनेस और डैंड्रफ की समस्या से भी छुटकारा पा सकते हैं. 

3- आप चाहे तो नारियल के तेल को कंडीशनर की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए अपने बालों को शैंपू करने के आधे घंटे पहले अपने बालों में नारियल का तेल लगाएं और फिर आधे घंटे के बाद इसे किसी माइल्ड शैंपू धो लें. ऐसा करने से आपके बाल कंडीशनर हो जाएंगे. 

4- टैनिंग और डेड स्किन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए एक कटोरी में नारियल का तेल ले लें. अब इसमें थोड़ी सी चीनी डालकर अच्छे से मिलाएं, और अपने चेहरे पर स्क्रब करें. ऐसा करने से आपकी त्वचा में नई जान आ जाएगी. इस स्क्रब का इस्तेमाल करने से आपके चेहरे की रंगत में निखार आ जाता है.

 

ऑयली स्किन की समस्या को दूर करता है चन्दन का फेस पैक

स्किन को ग्लोइंग बनाता है चारकोल फेस मास्क

गर्मियों की तेज हवाएं बना सकती हैं आपकी स्किन को रूखा और बेजान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -