बालों की खूबसूरती के लिए फायदेमंद है नारियल का तेल, जानें फायदे
बालों की खूबसूरती के लिए फायदेमंद है नारियल का तेल, जानें फायदे
Share:

हर कोई स्वस्थ और मजबूत बाल पाना चाहता है. बालों के लिए तेल बेहद जरुरी होता है. ऐसे में अगर आप नारियल का तेल लगते हैं तो बालों को काफी लाभ मिलता है. बालों को हेल्दी रखने के लिए लोग कई ऑयल का यूज करते हैं, लेकिन आज भी नारियल तेल से बेहतर कोई और तेल नहीं है बालों की देखरेख और उन्हें मजबूत बनाए रखने के लिए. World Coconut Day 2019 के मौके पर आपको बताने जा रहे हैं कि नारियल तेल से कितने लाभ हो सकते हैं. 

कंडीशनर
नारियल तेल बालों को कंडीशनिंग करता है. यह तेल सबसे अच्छे कंडीशनर के रूप में काम करता है क्योंकि यह केमिकल्स से मुक्त होता है. नारियल का तेल सभी प्रकार के बालों पर काम करता है. इसके अलावा, यह कॉम्बिंग और ब्रशिंग से होने वाले क्षति को भी रोकता है. बेहतर परिणामों के लिए, इसे आप अपने बालों पर रातभर लगाकर छोड़ दें.

बालों का ग्रोथ
नारियल तेल बालों के विकास में वृद्धि करता है और बालों को पतला करने की समस्या को कम कर देता है. लॉरिक एसिड बालों के शाफ्ट में प्रवेश करता है और बालों के समग्र स्वास्थ्य में सुधार करने में मदद करता है.

रूसी दूर करे
यह डैंड्रफ के लिए सबसे अच्छा समाधान है. नारियल तेल में लॉरिक एसिड और कैप्रिक एसिड होता है, जिसमें मजबूत एंटीवायरल और एंटीफंगल गुण होते हैं. नारियल तेल के ये गुण डैंड्रफ को कम करने के लिए प्रभावी होते हैं. इसके अलावा, यह स्कैल्प से वायरस और बैक्टीरिया भी कम कर देते हैं.

जूएं ना होने दे
नारियल तेल भी जूएं को रोकने के लिए फायदेमंद होता है. नारियल तेल का उपयोग अधिक फायदेमंद होता है, आमतौर पर जूएं के इलाज के लिए नुस्खे का इस्तेमाल किया जाता है.

कर्ली बालों से आप लगती हैं ग्लैमरस, लेकिन जानें कैसे करें इनकी केयर

दाढ़ी-मूंछ में हो रहे सफ़ेद बाल, तो घरेलु तरीकों से कर सकते हैं दूर

स्किन के दाग धब्बों को दूर करता है अंडे का छिलका, जानें अन्य फायदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -