नारियल का तेल दूर कर सकता है ब्लैकहेड्स की समस्या
नारियल का तेल दूर कर सकता है ब्लैकहेड्स की समस्या
Share:

लगभग सभी लडकियां अपने चेहरे के ब्लैकहेड्स की समस्या से परेशान रहती हैं, चेहरे पर ब्लैकहेड्स के आने का कारण धूल मिटटी और गंदगी हो सकते हैं, अगर चेहरे पर ब्लैकहेड्स आ जाये तो इससे स्किन की पूरी खूबसूरती ख़राब हो जाती है, लडकियां अपनी ब्लैकहेड्स की समस्या को दूर करने के लिए बहुत से उपायों को अपनाती हैं पर कोई फायदा नहीं होता है, पर आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आप बहुत आसानी से ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा पा सकती हैं.

स्किन के लिए नारियल तेल का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है, इसके इस्तेमाल से स्किन से जुडी कई समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है. नारियल के तेल के इस्तेमाल से आप ब्लैकहेड्स की समस्या से भी छुटकारा पा सकती हैं, नारियल के तेल में भरपूर मात्रा में लॉरिक एसिड और एंटीमाइक्रोबियल के गुण मौजूद होते हैं जो स्किन से ब्लैकहेड्स की समस्या को दूर करने में  सहायक बहुत ही ज़्यादा लाभदायक है. इसके अलावा स्किन पर  नारियल के तेल का इस्तेमाल करने से स्किन को पोषण मिलता है और डेड स्किन की समस्या भी दूर हो जाती है.

ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए सबसे पहले थोड़े से नारियल को लेकर अपनी ब्लैकहेड्स वाली जगह पर लगाएं और फिर धीरे धीरे उँगलियों की मदद से मसाज करें. मसाज करने के बाद थोड़ी देर के लिए इसे अपनी स्किन पर लगे रहने दें, जिससे ये अच्छे से आपकी स्किन के अंदर जा सके, फिर इसे गर्म पानी की मदद से साफ़ कर लें, नियमित रूप से ऐसा करने से आपकी ब्लैकहेड्स की समस्या दूर हो जाएगी.

 

पिम्पल्स की समस्या को दूर करते हैं लहसुन और हल्दी

टैनिंग की समस्या को दूर करता है साबूदाना

इंस्टेंट निखार पाने के लिए चेहरे पर लगाए सेब का फेस मास्क

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -