नारियल तेल की मदद से बनाये अपने दांतो को सफ़ेद
नारियल तेल की मदद से बनाये अपने दांतो को सफ़ेद
Share:

पीले दांतो की वजह से कई बार आपको शर्मिंदगी का अहसास करना पड़ता है.अगर आप भी अपने दांतो के पीलेपन की समस्या से परेशान है तो हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आपके दांतों में दोबारा से मोतियों जैसी चमक आ जाएगी. 

आइये जानते है इन चीजों के बारे में-

1-दांतो के पीलेपन को दूर करने के लिए बेकिंग सोडा का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है .इसे अपने दांतो पर इस्तेमाल करने के लिए बेकिंग सोडे में नमक और थोड़ा सा पानी मिलाकर पेस्ट बना लें. इसके बाद इस पेस्ट से करीब तीन मिनट तक अपने दांतों की सफाई करें. इसके इस्तेमाल से दांत कुछ ही दिनों में सफेद कर सकते है. हफ्ते में दो दिन इसका इस्तेमाल करे.

2- सरसों के तेल और सेंधा नमक के इस्तेमाल से दांतो की सफेदी को वापस लाया जा सकता है.सेंधा नमक और सरसों के तेल को मिलाकर एक गाढ़ा पेस्ट बना ले.इस पेस्ट को अपने दांतो तथा मसूड़ों पर मलने से यह दांतों के किटाणुओं को मारकर दांतों को साफ करता है. इसके इस्तेमाल से दांतो में नेचुरल चमक आएगी और मसूड़े मजबूत हो जाएंगे.

3-नारियल के तेल इस्तेमाल से भी दांतो की चमक को बढ़ाया जा सकता है. नारियल के तेल में भरपूर मात्रा में एंटी माइक्रोबियल गुण मौजूद होते है.इसे दांतो पर इस्तेमाल करने के लिए ब्रश करते समय अपने पेस्ट में दो से तीन बूंद मिलाकर करनी चाहिए. इससे आपके मसूड़ों में मजबूती आती है और उनमें चमक भी आती हैं.

4-नमक में नींबू की कुछ बूंदो को मिलाकर अपने दांतों को ब्रश करने से दांत मोतियों की तरह चमक उठते है.

एल्युमीनियम फॉयल में पैक खाना बन सकता है कैंसर का कारण

छोटी छोटी बीमारियों को ठीक कर सकता है निम्बू का रस

गन्ने का रस बढ़ा सकता है आपका वजन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -