नारियल का दूध बचाता है सनबर्न से
नारियल का दूध बचाता है सनबर्न से
Share:

नारियल का दूध सौन्दर्य संबंधी कई समस्याओं से राहत दिलाने में तो मदद करता है और साथ ही साथ, त्वचा को निखारने में भी सहायता करता है. आइये जानते हैं ऐसे आसान तरीके जिससे आप नारियल के दूध की मदद से अपनी सुंदरता को बढ़ा सकते हैं.

1-यह एक प्राकृतिक कंडीशनर है जिससे बाल मजबूत और घने होते हैं. इसके लिए बराबर मात्रा में दूध और शैम्पू को मिला लें और 15 मिनट के लिए बालों में लगे रहने दें फिर धो लें. इस प्रक्रिया को हफ्ते में 3-4 बार करें. आपके बाल पहले से बहुत बेहतर और सुंदर हो जाएंगे.

2-त्वचा पर उम्र के बढ़ने के कारण जो प्रभाव पड़ता है नारियल का दूध उसको रोकने में मदद करता है. इसमें विटामिन सी होता है जो वह त्वचा के लचीलेपन को बनाये रखने में मदद करता है. 6-7 बादाम रात को भिगोकर रख दें और अगले दिन सुबह छिलका छुड़ाकर पीस लें. उसमें 5-6 बूंद नारियल का दूध डालकर अच्छी तरह से मिला लें. अपने चेहरे पर इस पैक को पंद्रह मिनट तक लगाकर रख दें. सूख जाने के बाद ठंडे पानी से धो लें. इससे त्वचा में कसाव आ जाएगी.

3-नारियल के दूध में एन्टीसेप्टिक गुण होता है जो धूप के कारण त्वचा में आए कालेपन को दूर करने में बहुत मदद करता है. इसमें जो फैट और ऑयल होता है वह सनबर्न के प्रभाव को कम करता है. त्वचा की प्रभावित जगह पर नारियल का दूध लगाकर रात भर यूं ही रहने दें. अगले दिन सुबह पानी से चेहरे को धो लें. नियमित रूप से रात को इस्तेमाल करने से धूप के कारण चेहरे पर जो बर्न और रैशेज हुआ है वह धीरे-धीरे कम हो जाता है.

भुट्टे के बाल करते है कमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -