बालों की ग्रोथ को बढ़ाता है नारियल का दूध
बालों की ग्रोथ को बढ़ाता है नारियल का दूध
Share:

सभी लड़कियां लंबे काले घने और मुलायम बाल पाना चाहती हैं. अपनी इस चाहत को पूरा करने के लिए वह मार्केट में मिलने वाले महंगे महंगे केमिकल युक्त हेयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं, पर कोई फायदा नहीं होता है. बल्कि इन चीजों का इस्तेमाल करने से बालों को बहुत नुकसान पहुंचता है. आज हम आपको कुछ ऐसे हेयर मास्क के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल करने से आपके बालों की ग्रोथ बढ़ जाएगी और आपके बाल खूबसूरत हो जाएंगे. 

1- नारियल का दूध बालों के लिए बहुत फायदेमंद होता है. नारियल के दूध में भरपूर मात्रा में एंटीवायर, एंटी फंगल और एंटीबैक्टीरियल गुण मौजूद होते हैं. जो बालों को स्वस्थ बनाने में मदद करते हैं. नारियल के दूध में मैग्नीशियम की भी भरपूर मात्रा पाई जाती है. जो बालों की ग्रोथ को बढ़ाने और लंबा करने में सहायक होती है. नारियल के दूध में विटामिन सी, विटामिन इ, विटामिन बी3, विटामिन बी5 और विटामिन बी सिक्स मौजूद होते हैं. रोजाना बालों को नारियल के दूध से धोने से बालों की ग्रोथ बढ़ जाती है. 

2- एलोवेरा जेल में मिनरल्स, विटामिंस, अमीनो एसिड और न्यूट्रिशंस मौजूद होते हैं. बालों में एलोवेरा जेल लगाने से बालों को नमी मिलती है. एलोवेरा जेल में मौजूद नेचुरल एंजाइम्स बालों से डेड सेल्स फंगस और डैंड्रफ की समस्या को दूर करते हैं. 

3- बालों में नारियल का तेल लगाने से बाल मुलायम और सिल्की हो जाते हैं. नारियल के तेल में भरपूर मात्रा में एंटीबैक्टीरियल एंटीवायरस और एंटी फंगल गुण मौजूद होते हैं जो बालों को मजबूत बनाते हैं.

 

अंडर आर्म्स हेयर रिमूव करते वक्त जरूर रखें इन बातों का ध्यान

बालों को खूबसूरत और मजबूत बनाता है एलोवेरा जेल

मॉनसून में बालों की चिपचिपाहट को दूर करते हैं यह तरीके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -