कोकोआ बटर बनाता है स्किन को सॉफ्ट
कोकोआ बटर बनाता है स्किन को सॉफ्ट
Share:

गर्मियों का मौसम आते ही स्किन से जुडी कई समस्याएं शुरू हो जाती है. गर्मियों में स्किन का ड्राई होना, होंठ, एड़ी फटना जैसी समस्याएं भी हो जाती है. इसलिए गर्मियों के मौसम में स्किन को खास देखभाल की ज़रूरत होती है.  

1-अगर आपकी स्किन बार बार ड्राई हो जाती है तो इसके लिए स्किन को अंदर से पोषण देना जरूरी है. कोकोआ बटर स्किन के लिए एक अच्छा मॉइश्चराइजर माना जाता है. यह पूरे दिन आपकी त्वचा को मुलायम बनाए रखने के साथ ही पोषण भी देता है. 

2-अगर आपकी स्किन का कलर डार्क है या आपकी स्किन पर बहुत ज़्यादा दाग-धब्बे  हैं तो मेकअप करने से पहले हमेशा एक अच्छी कंपनी का मॉइश्चराइजर लगाएं, जिससे आपकी त्वचा कोमल और निखरी रहेगी.

3-अपने चेहरे से दाग-धब्बो को दूर करने के लिए लिकोराइस युक्त क्रीम का इस्तेमाल फायदेमंद होगा. ये क्रीम स्किन से दाग-धब्बे, झुर्रियां हटाने के साथ ही त्वचा का रंग साफ करने में भी मदद करती है.  

4-अपने होंठो को कोमल और गुलाबी बनाने के लिए वनीला, लिची, स्ट्रॉबेरी, पीच, कोकोआ फ्लेवर में उपलब्ध हर्बल वाले लिप केयर का इस्तेमाल करे. ये चीजे आपके होठों को पूरी तरह से पोषण देने के साथ आपके होंठो को मुलायम और  कोमल भी बनाते है.

दूध के इस्तेमाल से दूर करे अपनी ड्राई स्किन की समस्या

शहद दिलाता है वाइट हेड्स की समस्या से छुटकारा

इन तरीको से करे तेज धुप के असर को बेअसर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -