इस प्लेटफार्म पर कोका-कोला 30 दिनों तक नहीं करेगी विज्ञापन
इस प्लेटफार्म पर कोका-कोला 30 दिनों तक नहीं करेगी विज्ञापन
Share:

दुनियाभर में बड़े पैमाने पर विज्ञापन देने वाली कंपनी कोका-कोला ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर कम-से-कम 30 दिन तक विज्ञापन नहीं देने का फैसला किया है. कोका कोला के चेयरमैन और सीईओ जेम्स क्विंसी की ओर से जारी संक्षिप्त बयान में कहा गया है, 'दुनिया में नस्लवाद की कोई जगह नहीं है और सोशल मीडिया पर भी नस्लवाद का कोई स्थान नहीं है.' उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया को अधिक जवाबदेह और पारदर्शी बनाए जाने की जरूरत है. कई बड़े ब्रांड ने नफरत फैलाने वाली सामग्री से निपटने के लिए कदम उठाने को लेकर दबाव डालने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स का बहिष्कार किया है.  

ओलंपस ने बंद किया कैमरा बिजनेस, जानें क्या है वजह

अपने बयान में क्विंसी ने बताया कि 'इन 30 दिनों के दौरान कोका-कोला अपनी विज्ञापन नीति का नए सिरे से आकलन करेगा. साथ ही इस बात का निर्धारण करेगा कि किसी प्रकार के बदलाव की जरूरत है या नहीं.'वही, शीतल पेय बनाने वाली दिग्गज कंपनी ने CNBC से कहा है कि विज्ञापन को लेकर लिए गए इस मौजूदा ब्रेक का मतलब यह नहीं है कि कंपनी पिछले सप्ताह अफ्रीकी अमेरिकियों और सोशल सोसायटी समूहों द्वारा शुरू शुरू किए गए अभियान में शामिल हो रही है. 

कोरोना काल में आसानी से मिल सकता है गोल्ड लोन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ये समूह कंपनियों से फेसबुक पर विज्ञापन रोकने के लिए कह रहे हैं. इस समूह में नेशनल एसोसिएशन फॉर द एडवांसमेंट ऑफ कलर्ड पीपुल (NAACP) जैसे संगठन शामिल हैं. ये समूह #StopHateForProfit के साथ अभियान चला रहे हैं. वही, इस अभियान का लक्ष्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नफरत, नस्लवाद या हिंसा फैलाने वाले समूहों से सख्ती से निपटने वाला तंत्र विकसित करना है. 

सोने-चांदी के दाम में हुआ बड़ा बदलाव, जानिए आज के भाव

बजाज फैक्ट्री में कोरोना का विस्फोट, 140 कर्मचारी संक्रमित, दो की मौत

पेट्रोल-डीजल के दामों में इजाफा जारी, जानिए आज के नए भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -