घायल युवक को कन्धों पर लादकर 5 किमी तक पैदल के गए CRPF के जवान, कायम की इंसानियत की मिसाल
घायल युवक को कन्धों पर लादकर 5 किमी तक पैदल के गए CRPF के जवान, कायम की इंसानियत की मिसाल
Share:

रायपुर: CRPF के जवानों ने एक बार फिर इंसानियत का उदहारण पेश किया है। यह मामला छत्‍तीसगढ़ के बीजापुर क्षेत्र से सम्बंधित है, जहां हादसे का शिकार हुए एक युवक को अपने कंधों में लेकर CRPF कोबरा कमांडो के जवानों ने तपती धूम में पांच किमी लंबी यात्रा पैदल तय की। सीआरपीएफ के जवानों के इस प्रयास के चलते इस घायल युवक सही वक़्त पर बीजापुर के जिला अस्‍पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया जा सका। फिलहाल, इस युवक की जान खतरे से बाहर बताई जा रही है। 

सीआरपीएफ के उप‍महानिरीक्षक मोसेस धिनाकरन ने कहा कि छत्‍तीसगढ़ के बीजापुर की गिनती नक्‍सल प्रभावित इलाकों में होती है। इस क्षेत्र में एंटी नक्‍सल ऑपरेशन के लिए सीआरपीएफ कोबरा बटालियन की तैनाती की गई है। यह मामला शुक्रवार (31 मई) की तपती दोपहरी लगभग तीन बजे का है। दरअसल, सीआरपीएफ की 204 कोबरा बटालियन के कमांडो क्षेत्र में गश्‍त पर निकले हुए थे। ये कमांडो गश्‍त करते हुए बासागुड़ा थाना क्षेत्र के बुडगीचेरु गांव पहुंचे, जहां उन्‍होंने एक घर के बाहर लोगों का हुजूम देखा। 

उपमहानिरीक्षक मोसेस धिनाकरन ने जानकारी देते हुए बताया है कि किसी अनहोनी की आशंका के कारण कोबरा कमांडो तेजी से इस घर के निकट पहुंचे, जहां उन्‍हें मालूम हुआ कि अंदू नामक एक युवक टैक्‍टर की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गया है। वाहन मौजूद न होने के कारण परिजन अंदू को अस्‍पताल नहीं पहुंचा पा रहे हैं। मामले की पूरी जानकारी लेने के बाद CRPF के कोबरा कमांडो ने निश्चित किया कि वे किसी भी सूरत में अंदू को अस्‍पताल लेकर जाएंगे। अंत में, सीआरपीएफ कमांडो ने अंदू को चारपाई सहित उठाकर अपने कंधो में ले लिया और वहां से निकल पड़े और पैदल ही युवक को अस्पताल पहुँचाया।

मोदी सरकार के शपथ ग्रहण के बाद बाज़ार में भी आई बहार, सेंसेक्स फिर एक बार 40 हज़ार पार

विदेश घूमने में इंटरनेशनल रोमिंग प्लान के साथ आएगा मजा

नोएडा में 550 कैदियों ने लिया तम्बाकू छोड़ने का संकल्प

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -