बैंक में जमा 10 लाख के खुलासे का नोटिस मिलते ही घबराया मोची
बैंक में जमा 10 लाख के खुलासे का नोटिस मिलते ही घबराया मोची
Share:

नई दिल्ली : जूनागढ़ में रहने वाला एक मोची उस समय घबरा गया जब उसे आयकर विभाग की ओर से नोटिस मिला. इस नोटिस में उससे नोटबंदी की अवधि के दौरान बैंक खाते में जमा किए गए 10 लाख रुपए की रकम के स्रोत का खुलासा करने को कहा गया है. जबकि मोची ने इस तरह के किसी भी लेनदेन से इंकार किया है.

गौरतलब है कि मनसुख मखवाना (55) नामक व्यक्ति शहर के महात्मा गांधी मार्ग पर रोजी-रोटी के लिए जूते बनाने का काम कर अपनी आजीविका कमाता है.लेकिन मनसुख को उस वक्त बड़ा झटका लगा जब उसे शनिवार को आयकर विभाग की ओर से उसे उस फुटपाथ पर नोटिस दिया गया, जहां वह अपनी आजीविका कमाता है. यह उसकी आर्थिक स्थिति  बयां करने के लिए काफी है.

 इस बारे में  पीड़ित मखवाना ने बताया कि उसने अपने जीवन में कभी इतने रुपए नहीं कमाए.  मुश्किल से दिन के 200 रुपए कमाता हूं, तो फिर मैं कैसे इतनी बड़ी रकम बैंक में जमा करा सकता हूं?  मखवाना नोटिस से इतना डर गया कि उसे आत्महत्या करने जैसा महूसूस हुआ.

बता दें कि मखवाना पास के चिंबावाडी गांव का निवासी है और वो पिछले 25 सालों से इसी स्थान पर यही काम कर रहे हैं. हाँ उन्होंने यह जरूर कहा कि उनका बैंक ऑफ बड़ौदा में जनधन खाता है.जाहिर है किसीने उसके बैंक खाते का दुरुपयोग किया.

यह भी देखें

वीरभद्र सिंह के आय से अधिक संपत्ति मामले में HC ने याचिका खारिज नहीं की

1 अप्रैल से लागू होंगे आयकर के ये 10 नियम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -