3 दिन में भी ऑयल टैंकर में लगी आग पर नहीं पाया जा सका काबू, हालात हो सकते है बेकाबू
3 दिन में भी ऑयल टैंकर में लगी आग पर नहीं पाया जा सका काबू, हालात हो सकते है बेकाबू
Share:

श्रीलंका के तट पर तेल टैंकर में लगी भीषण आग पर दूसरे दिन भी नियंत्रण नहीं पाया जा सका. आग से हिंद महासागर में आयल के बड़े रिसाव का संकट बना हुआ है. आयल टैंकर को बड़ी दिक्कत से टो करके श्रीलंकाई तट से 70 किलोमीटर दूर लाया जा चुका है. अब तक 22 व्यक्तियों को बचा लिया गया है, जबकि चालक दल का एक मेंबर अब भी गुमशुदा बताया जा रहा है. 

लगभग 2,70,000 टन तेल से भरे श्रीलंका के क्रूड कैरियर न्यू डायमंड पर दो दिन पूर्व आग लग गई थी. फायर तब लगी जब जहाज समुद्र के मध्य था. घटना श्रीलंका समुद्री तट से 32 मील दूर पहले की प्रकार हुआ था. जिसके पश्चात् इंडियन कोस्ट गार्ड तथा नेवी की टीम को रेस्क्यू ऑपरेशन में लगा दिया गया.  मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इंडियन कोस्टगार्ड ने जहाज पर सवार सभी 22 व्यक्तियों को बचा लिया गया है. किन्तु एक मेंबर गुमशुदा बताया जा रहा है. अब फायर का फैलना भी बंद हो चुका है. ऐसा में दावा किया जा रहा है कि शीघ्र ही आग पर भी नियंत्रण पा लिया जाएगा. 

भारतीय कोस्ट गार्ड ने अपने तीनों जहाजों तथा एक डोर्नियर प्लेन को इस ऑपरेशन में लगाया था. न्‍यू डायमंड कुवैत से ऑइल लेकर देश आ रहा था. इंडियन तटरक्षकों के अनुसार, आग के कारण तेल  टैंकर न्‍यू डायमंड के पेंदें में दो मीटर लंबी दरार पड़ गई है. बता दें, श्रीलंकाई क्रूज कैरियर न्यू डायमंड एक बड़ा भव्य क्रूड कैरियर है. यह जहाज इंडियन तेल कॉर्प के लिए ऑइल लेकर इंडिया के पारादीप बंदरगाह की ओर आ रहा था. न्यू डायमंड प्रदेश द्वारा चलने वाली फर्म लगभग 300,000 बैरल प्रति दिन रिफाइनरी का संचालन करती है. इसी के साथ संकट ओर अधिक बढ़ गया है. 

अमेरिका की विवेकानंद योग यूनिवर्सिटी में शुरू हुईं ऑनलाइन क्लासेज

राजनाथ सिंह से चर्चा करने के लिए चीनी रक्षा मंत्री होटल तक आ पहुंचे, 3 बार कर चुके थे अनुरोध

सीमा विवाद के बीच इंडियन आर्मी ने पेश की मिसाल, बचाई 'जीरो' डिग्री में फंसे चीनी नागरिकों की जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -