कोयला घोटाला : पूर्व मंत्री की जमानत मंजूर

Sep 08 2015 03:07 PM
कोयला घोटाला : पूर्व मंत्री की जमानत मंजूर

दिल्ली: पूर्व कोयला राज्य मंत्री संतोष बगरोडिया की कोयला आवंटन मामले में दिल्ली की एक विशेष अदालत ने जमानत मंजूर कर ली है, बगरोडिया को सीबीआई जज भरत पाराशर ने एक लाख रुपये के निजी मुचलके और इतनी ही रकम जमानत के रूप में भरने के निर्देश दिए है, कोर्ट महाराष्ट्र के बेंडर कोयला ब्लॉक का आवंटन एएमआर आयरन एंड स्टील प्राइवेट लिमिटेड को किए जाने के मामले की सुनवाई कर रही थी।

आपको बता दे कि पिछले महीने ही कोर्ट ने पूर्व कोयला सचिव एच. सी. गुप्ता एवं कोयला मंत्रालय के तत्कालीन विभाग अधिकारी एल. एस. जनोती को कोयला ब्लॉक आवंटन मामले में जमानत दी थी, कोर्ट ने 30 जनवरी को सुनवाई में बगरोडिया, गुप्ता एवं जनोती की आपराधिक गतिविधियों एवं एएमआर आयरन एंड स्टील प्राइवेट लिमिटेड को बेंडर कोयला ब्लॉक का गैरकानूनी तरीके से आवंटन किए जाने में संलिप्तता का फैसला बरकरार रखा था।

इसके साथ ही पिछले साल राज्यसभा सांसद विजय दर्डा, उनके बेटे देवेंद्र दर्डा और एएमआर आयरन एंड स्टील प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक मनोज जयसवाल के खिलाफ विशेष केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने चार्ज शीट दाखिल किए थे। आपको बता दे कि तीनों आरोपी इस समय जमानत पर हैं, कंपनी के अधिकारियों पर आपराधिक गतिविधियों एवं धोखाधड़ी में शामिल रहने के आरोप भी लगे हुए है।