कोयला मंत्रालय ने आज निवेशकों की बैठक आयोजित की: प्रह्लाद जोशी
कोयला मंत्रालय ने आज निवेशकों की बैठक आयोजित की: प्रह्लाद जोशी
Share:

मुंबई: केंद्रीय कोयला और खान मंत्री प्रह्लाद जोशी ने निजी क्षेत्र के निवेश को प्रोत्साहित करने और देश को अपनी कोयला आपूर्ति में सुधार करने में मदद करने के प्रयास में शुक्रवार को 20 बंद और बंद खानों का अनावरण किया। 

मंत्री @raosahebdanve जी की उपस्थिति में, 20 बंद और बंद खानों को फिर से चालू करने के लिए राजस्व हिस्सेदारी पर लॉन्च किया गया था। इन खानों में 380 मिलियन टन कोयले का अनुमानित भंडार है और यह हमें टीपीपी को कोयले की आपूर्ति का विस्तार करने में मदद करेगा, जबकि लोगों के लिए रोजगार भी प्रदान करेगा" जोशी ने ट्वीट किया।

जोशी ने खदानों के शुरू होने के बाद कहा, "मैं आपको बता सकता हूं कि हम वर्तमान में विवेकपूर्ण कोयला खनन में लगे हुए हैं। भले ही पीएम मोदी के नवीकरणीय ऊर्जा लक्ष्यों को पूरा किया जाए, देश को अभी भी कोयले की आवश्यकता होगी, जिससे कोयला गैसीकरण आवश्यक हो जाएगा. " बिजली मंत्रालय ने ऊर्जा के संदर्भ में लगभग 20% की बिजली की मांग में वृद्धि का हवाला देते हुए गुरुवार को सभी आयातित कोयला बिजली संयंत्रों को पूरी क्षमता से संचालित करने का आदेश दिया।

आपात स्थिति के मद्देनजर, केंद्रीय मंत्रालय ने सभी राज्यों और घरेलू कोयला-आधारित उत्पादक व्यवसायों से सम्मिश्रण के लिए अपनी कोयला आवश्यकताओं का कम से कम 10% आयात करने का आग्रह किया। मंत्रालय के एक आधिकारिक आदेश में कहा गया, 'ऊर्जा के मामले में बिजली की मांग में 20 फीसदी से अधिक की वृद्धि हुई है। हालांकि घरेलू कोयले की उपलब्धता में वृद्धि हुई है, लेकिन यह बिजली की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए अपर्याप्त है। इससे कई जगह लोड शेडिंग हो गई है। बिजली उत्पादन के लिए दैनिक कोयले के उपयोग और बिजली संयंत्र में दैनिक कोयला रसीद के बीच बेमेल होने के कारण बिजली संयंत्र में कोयले की सूची एक खतरनाक दर से कम हो रही है।

"सभी आयातित कोयले से चलने वाले बिजली संयंत्रों को पूरी क्षमता से चलना चाहिए और बिजली पैदा करनी चाहिए। रिज़ॉल्यूशन प्रोफेशनल को आयातित कोयला-आधारित संयंत्र को संचालित करने योग्य बनाने के लिए कार्रवाई करनी चाहिए यदि यह एनसीएलटी के अधीन है "ऑर्डर कॉपी पढ़ें।

भारत को अगले साल यूरोपीय संघ के साथ एक व्यापार समझौते पर हस्ताक्षर करने की उम्मीद है: गोयल

केरल में केएसआरटीसी की आज से 24 घंटे की हड़ताल शुरू, बस सेवाएं होंगी प्रभावित

VIDEO! फुटपाथ पर दुकानें देख SDM ने खोया आपा, ठेलों से सड़क पर फेंकने लगे सामान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -