इंजीनियरिंग पद पर नौकरी पाने अंतिम मौका आज, 1.6 लाख रुपये तक मिलेगा वेतन

विभिन्न इंजीनियरिंग धाराओं में GATE 2021 के अंकों के आधार पर, कोल इंडिया लिमिटेड ने प्रबंधन प्रशिक्षुओं के रूप में विभिन्न इंजीनियरिंग विषयों के व्यक्तियों की भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। खनन, विद्युत, यांत्रिक, सिविल, औद्योगिक और भूविज्ञान जैसे इंजीनियरिंग क्षेत्रों में कुल 588 पदों की पेशकश की गई है। चुने गए उम्मीदवार 1.6 लाख रुपये तक कमा सकते हैं। हालाँकि, समय समाप्त हो रहा है, क्योंकि कोल इंडिया के 588 इंजीनियर पदों के लिए आवेदन की समय सीमा जल्द ही समाप्त हो रही है। उम्मीदवार अपने आवेदन ऑनलाइन कोल इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट Coalindia.in पर जमा कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथि:-
आवेदन करने की आखिरी दिनांक- 9 सितंबर 2021 

शैक्षणिक योग्यता:-
उम्मीदवारों के पास BE/ B.Tech/ B.Sc. होना चाहिए। (इंजीनियरिंग) इंजीनियरिंग की संबंधित शाखा में न्यूनतम 60% अंकों के साथ। भूविज्ञान उम्मीदवारों के पास M.Sc. / एम.टेक. भूविज्ञान या अनुप्रयुक्त भूविज्ञान या भूभौतिकी या अनुप्रयुक्त भूभौतिकी में न्यूनतम 60% अंकों के साथ।

आयु सीमा:-
आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 4 अगस्त 2021 तक 30 वर्ष तक होना चाहिए। सरकारी नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी।

वेतनमान:-
प्रशिक्षण अवधि के दौरान, चयनित उम्मीदवारों को ई-2 में प्रबंधन प्रशिक्षु के रूप में 50,000 रुपये - 1,60,000 रुपये के वेतनमान के साथ 50,000 रुपये प्रति माह के प्रारंभिक मूल पर तैनात किया जाएगा। एक साल की प्रशिक्षण अवधि के सफल और स्वीकार्य समापन और परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद एक साल की परिवीक्षा अवधि के साथ 60,000 रुपये के प्रारंभिक मूल पर 60,000 - 1,80,000 रुपये के वेतनमान में नियमितीकरण ई-3 ग्रेड में होगा। उद्देश्य के लिए दिया गया है। उम्मीदवार मूल वेतन के अलावा महंगाई भत्ता, एचआरए और अन्य लाभों के लिए पात्र होंगे। कोल इंडिया लिमिटेड, भारत सरकार के कोयला मंत्रालय के तहत एक सार्वजनिक उपक्रम, दुनिया की सबसे बड़ी कोयला उत्पादक कंपनी है और लगभग 2.55 लाख की जनशक्ति के साथ देश के सबसे बड़े कॉर्पोरेट नियोक्ताओं में से एक है। यह भारत के आठ प्रांतीय राज्यों (पश्चिम बंगाल, झारखंड, उड़ीसा, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश और असम) में 85 खनन क्षेत्रों में 345 खदानों का संचालन करता है। 

बिहार-झारखंड के लोगों के पास ग्राम विकास अधिकारी बनने का अवसर, जानिए पूरा विवरण

रेलवे ने इन पदों के लिए जारी किए आवेदन, जानिए क्या है अंतिम तिथि

करियर को लेकर है परेशान तो फॉलो करें ये टिप्स

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -