सुनील छेत्री जब तक फिट रहेंगे तब तक भारतीय टीम में रहेंगे - कोच स्टीमैक
सुनील छेत्री जब तक फिट रहेंगे तब तक भारतीय टीम में रहेंगे - कोच स्टीमैक
Share:

भारत की फुटबॉल टीम के हेड कोच आइगोर स्टीमैक ने कहा है कि फीफा 2022 के विश्व कप क्वॉलिफायर्स में पिछले दो मैचों में गलत वक्त पर शीर्ष खिलाड़ियों को चोट की वजह से टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही थी। भारत की टीम ओमान से उसके घर में 0-1 से हारने के बाद फीफा 2022 के विश्व कप क्वॉलिफायर्स के तीसरे दौर में स्थान पाने की होड़ से लगभग बाहर हो चुकी है।

स्टीमैक ने कहा, 'हमारी भारतीय टीम की पिछले दो मैचों में हार बेशक निराशाजनक है परन्तु इससे हमारा खुद पर विश्वास और भरोसा कतई कम नहीं हुआ हैं । प्रणय हलदर, राहुल भिके और आदिल खान इन मैचों के दौरान चोट के चलते बाहर होना हमारे लिए मुश्किलें बढ़ा गया। इनकी चोट का असर ओमान और अफगानिस्तान के खिलाफ इन मैचों में हमारी टीम के प्रदर्शन पर पड़ा। विदेश में स्थितियां भी हमारे पक्श में नहीं थीं। जहां तक भारत के स्टार स्ट्राइकर सुनील छेत्री के हाल ही में गोल नहीं करने की बात है तो इस बाबत मैं यह साफ कर देना चाहता हूं कि वह कहीं नहीं जा रहे। सुनील छेत्री जांचे परखे स्ट्राइकर हैं वह जब तक फिट रहेंगे भारतीय टीम में रहेंगे। वह अभी भी गोल करने के मौके बना रहे हैं और अभी लंबे समय तक भारतीय टीम में बने रहने का दम रखते हैं। हां, यह जरूर है कि मैं मनवीर सिंह और लेन जैसे नवोदित स्ट्राइकरों को तराशने के साथ तैयार करने पर पूरी तवज्जो जारी रखूंगा।'

स्टीमैक से जब मीडिया ने पूछा भारतीय टीम अपने विश्व कप क्वॉलिफायर्स मैच में क्यों कम गोल कर रही हैं तो उन्होंने पलट कर सवाल करते हुए कहा, 'क्या आप मुझे बता सकते हैं कि भारत किसी भी क्लब में खेलने वाला भारत का पासपोर्टधारी कौन से स्ट्राइकर गोल कर रहे है? जब आपका एक भी स्ट्राइकर घरेलू लीग में गोल नहीं कर रहा तो फिर आप यह क्यों उम्मीद कर रहे हैं कि हम अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर गोल करेंगे। 

भारत ने फिलहाल विश्व कप क्वॉलिफायर्स लगातार तीन मैच ड्रॉ खेले। भारत को क्वॉलिफायर्स में अभी तीन मैच और खेलने हैं और इनमें से दो मैच अपने घर में -अफगानिस्तान और कतर के खिलाफ और एक बांग्लादेश के खिलाफ उसके घर में जाकर खेलना है। यह 2022 के विश्व कप के साथ 2023 के एशिया कप का भी क्वॉलिफायर्स है। भारत इसमें यदि तीसरा स्थान भी पाता है तो वह एशिया कप के लिए क्वॉलिफाई कर लेगा।

डे नाईट टेस्ट मैच देखने कोलकाता पहुंची शेख हसीना, एयरपोर्ट पर गांगुली ने किया रिसीव

मेसी के गोल से अर्जेटीना ने ब्राजील को मुकाबले में 1-0 से दी मात

डेनमार्क और स्विट्जरलैंड ने यूरो 2020 में बनाई जगह, रोमांचक रहा मुकाबला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -