व्हाट्सएप के संस्थापक ने फेसबुक से करी अकाउंट डिलीट करने की मांग
व्हाट्सएप के संस्थापक ने फेसबुक से करी अकाउंट डिलीट करने की मांग
Share:

हाल ही में व्हाट्सएप की जासूसी की खबरे समाप्त ही हुई थी की यहाँ एक और नया मामला सामने आया है, जंहा फेसबुक की गोपनीयता और एन्क्रिप्शन पर नाराजगी जाहिर कर चुके कंप्यूटर प्रोग्रामर और व्हाट्सएप के सह संस्थापक ब्रायन एक्टन ने एक बार फिर कंपनी के सीईओ मार्क जकरबर्ग से अलग राय रख दी है. वही उन्होंने एक बार फिर यूजरों से फेसबुक अकाउंड डिलीट करने की गुहार लगाई है. शोधकर्तों के अनुसार कंप्यूटर के बेहतर भविष्य के लिए सैन फ्रांसिस्को में आयोजित वायर्ड के 25वें शिखर सम्मेलन के दौरान ब्रायन एक्टन ने कहा कि यदि यूजर चाहते हैं कि उनके सामने विज्ञापनों की बाढ़ आ जाए तो वे खुशी से फेसबुक पर बने रह पाएंगे.

हम आपको बता दें कि यूजर प्राइवेसी से छेड़छाड़ को लेकर फेसबुक इन दिनों कठोर जांच का सामना कर रही है. एक्टन ने कहा कि वह फेसबुक छोड़ने की अपनी अपील पर अड़े रहेंगे . वही सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इससे पहले मार्च में उन्होंने स्टेनफोर्ड यूनिवर्सिटी के छात्रों से उनके फेसबुक खाते डिलीट करने की बात कह फेसबुक से अपने मतभेद सार्वजनिक रूप से स्वीकार कर लिया गया था. उन्होंने जुकरबर्ग को अपनी कंपनी व्हाट्सएप बेचने के कारणों को भी पहली बार स्पष्ट हो चुका है. आखिरकार मैंने अपनी कंपनी को बेच दिया. मैंने अपने यूजर्स की प्राइवेसी को बेचा. मैंने ऐसा किया और मैंने एक समझौता किया. मैं इस गलती के साथ प्रति दिन जी रहा हूं.

मौद्रीकरण को लेकर फेसबुक छोड़ी ब्रायन: मिली जानकारी के अनुसार ब्रायन एक्टन ने जेन कौम के साथ मिलकर व्हाट्सएप की शुरूआत की थी लेकिन साल 2014 में फेसबुक ने 22 अरब डॉलर में इसका अधिग्रहण कर लिया. लेकिन बाद में व्हाट्सएप के मौद्रीकरण को लेकर उनका फेसबुक से मतभेद हो गया और उन्होंने फेसबुक का साथ छोड़ते हुए 85 अरब डॉलर की राशि भी हाथ से निकल गई.

Vivo S5 स्मार्टफोन दो कलर वेरिएंट में इस दिन बाजार में ब्रिकी के लिए होगा उपलब्ध

RENUALT की बिक्री में आया भारी उछाल, बढ़ी 63 फीसदी

Mobiles Bonanza Sale: आपके इन पंसदीदा स्मार्टफोन पर उठा सकते बंपर डिस्काउंट का लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -