अवमानना याचिका पर मैकडॉनल्ड्स को नोटिस जारी
अवमानना याचिका पर मैकडॉनल्ड्स को नोटिस जारी
Share:

नई दिल्ली: नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) ने मंगलवार को मैकडॉनल्ड्स से जुड़े दो अलग-अलग मामलों फैसले दिए. पहले मामले में विक्रम बख्शी द्वारा मैकडॉनल्ड्स की ओर से फ्रेंचाइजी अनुबंध रद्द करने के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका को खारिज कर दिया. वहीं दूसरे मामले में बख्शी की अवमानना याचिका पर ट्रिब्यूनल ने मैकडॉनल्ड्स कॉरपोरेशन को कारण बताओ नोटिस जारी किया.

उल्लेखनीय हैं कि एनसीएलटी ने गत सोमवार को विक्रम बख्शी की दो याचिकाओं पर अपना फैसला सुरक्षित रखा. जो मैकडॉनल्ड्स के साथ चल रहे विवाद के तहत दायर की गई थी. एनसीएलटी ने मंगलवार को बख्शी के वकील को निर्देश दिए कि वह अपीलेट ट्रिब्यूनल से राहत की मांग करें. क्योंकि यह मामला वहाँ पहले से ही लंबित है. स्मरण रहे कि इस विवाद में पहले मैकडॉनल्ड्स ने कहा था कि विक्रम बख्शी के साथ चल रहे विवाद को सुलझाना संभव नहीं है.  बख्शी के साथ स्थापित यह संयुक्त उपक्रम 169 मैकडॉनल्ड्स आउटलेट का संचालन करता है.

आपको यह भी बता दें कि यह मामला आखिर हैं क्या. दरअसल अमेरिका की प्रतिष्ठित कंपनी मैकडॉनल्ड्स और कनॉट प्लाजा रेस्टोरेंट्स (सीआरपीएल) के बीच कानूनी लड़ाई तब से चल रही है जब अगस्त 2013 में सीपीआरएल के मैनेजिंग डायरेक्टर पद से विक्रम बख्शी को हटादिया था. बख्शी ने इस विवाद को कोर्ट में चुनौती दी हुई है. जहां मामला अब भी लंबित हैं.इसका फैसला कब और किसके हक में आएगा यह तो कोर्ट के फैसले के बाद ही पता चल पाएगा.लेकिन इस चक्कर में 169 आउटलेट्स बंद पड़े है.

यह भी देखें

पिछले दो माह में पेट्रोल के दामों में हुआ 6.60 का इज़ाफ़ा

ED ने मीसा का फार्म हाऊस सील किया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -