CNG टैक्सियां ही चला सकेंगी उबर-ओला, लगाना होगा जीपीएस
CNG टैक्सियां ही चला सकेंगी उबर-ओला, लगाना होगा जीपीएस
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली सरकार ने उबर और ओला समेत सभी ऐप आधारित टैक्सी सर्विसेज के लिए कुछ निर्देश जारी किए हैं. ये निर्देश वायु प्रदूषण और महिला सुरक्षा को ध्यान में रख कर दिए गए हैं. निर्देशों के अनुसार इन कंपनियों से कहा गया है कि दिल्ली में केवल CNG वाली टैक्सियां चलाएं. साथ ही उनके पास GPS और वैलिड लाइसेंस भी होने चाहिए. और यदि कोई कंपनी निर्देशों का पालन नहीं करती है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. हालांकि सरकार ने इस मामले में ओला और उबर को अपना पक्ष रखने के लिए एक आखिरी मौका दिया है.

दिल्ली के परिवहन मंत्री गोपाल राय ने बताया कि उबर और ओला कैब्स द्वारा मुहैया कराए गए डेटा को वेरिफाई किया है जिसमें पाया कि उनकी 80 फ़ीसदी टैक्सियां डीजल से चलती हैं, जिससे दिल्ली में वायु प्रदूषण बढ़ता है. इस कारण सरकार उनकी डीजल पर चलने वाली टैक्सियों को दिल्ली में चलने की अनुमति नहीं देंगे. सरकार प्रदूषण के मामले में किसी तरह का समझौता नहीं कर सकती.

राय ने कहा कि उबर और ओला को साथ ही अपनी टैक्सियों में GPS भी इंस्टॉल करना होगा और टैक्सियों को ट्रांसपोर्ट विभाग के साथ रजिस्टर्ड कराना होगा.ये कदम महिलाओं की सुरक्षा के के लिए उठाया गया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -