राजधानी में फिर महंगी हुई CNG गैस, इतने बढ़ाये गए दाम
राजधानी में फिर महंगी हुई CNG गैस, इतने बढ़ाये गए दाम
Share:

नई दिल्ली : राजधानी में CNG व PNG की कीमता बढ़ गई है. नई कीमत गुरुवार से ही प्रभावी है. दिल्ली-एनसीआर में गैस की सप्लाई करने वाली कंपनी ने कहा है कि उत्पादन के स्तर पर ही गैस की कीमत में 10 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है. उसी को समायोजित करने के लिए खुदरा कीमत बढ़ाई गई है. गैस की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद एनसीआर में ऑटो, बस और टैक्सी के किराये में भी संशोधन की मांग उठ सकती है.

बुधवार को भी नजर आई पेट्रोल और डीजल की कीमतों में स्थिरता

इस तरह बढ़ें सीएनजी के दाम 

जानकारी के अनुसार पिछले साल अप्रैल से लेकर अब तक गैस की कीमतों में छह बार बढ़ोतरी की गई है. इससे दिल्ली में सीएनजी की कीमत में करीब 6 रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी हुई है. एक अप्रैल 2018 को कीमत में 90 पैसे, 29 मई 2018 को 1.36 रुपये, दो सितंबर को 63 पैसे, एक अक्टूबर को 1.70 रुपये, 18 नवंबर को 40 पैसे और चार जनवरी को 1 रुपये प्रति किलो के हिसाब से कीमतों में बढ़ोतरी की गई.

दिल्ली सरकार ने वर्ष 2018-19 में जीएसटी और वैट से जुटाए इतने करोड़ रूपये

अब कुछ इस तरह हुए नये दाम 

प्राप्त जानकारी के अनुसार इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में सीएनजी की कीमत 45.70 रुपये जबकि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 51.95 रुपये किलो हो गया है. गुरुग्राम और रेवाड़ी में सीएनजी की कीमत 57.50 रुपये, करनाल में 54.50 रुपये और मुजफ्फरनगर में 60.70 रुपये किलो हो गया है. इसी तरह आईजीएल की ओर से सप्लाई की जाने वाली पीएनजी की कीमत में 70 पैसे प्रति यूनिट की बढ़ोतरी की गई है. इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में पीएनजी की कीमत 30.50 रुपये प्रति यूनिट, जबकि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में यह 30 रुपये यूनिट हो गई है.

बुधवार को रूपये में नजर आई 3 पैसे की मजबूती

बुधवार को बाज़ार में आई तेज़ी के साथ सेंसेक्स और निफ्टी नई ऊंचाई पर

सोने की कीमतों ने लगाई छलांग, वहीं चांदी की चमक पड़ी फीकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -