महंगाई का डबल अटैक, CNG-PNG की कीमतों में एकसाथ हुआ इजाफा
महंगाई का डबल अटैक, CNG-PNG की कीमतों में एकसाथ हुआ इजाफा
Share:

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के लोगों पर एक बार फिर से महंगाई की दोहरी मार पड़ी है. दरअसल, CNG-PNG की कीमतों में एक बार फिर वृद्धि की गई है. नई कीमतें रात 12 बजे से लागू कर दी गईं हैं. महानगर गैस लिमिटेड (Mahanagar Gas Ltd) ने CNG की कीमत में 3.5 रुपये प्रति किलोग्राम, जबकि PNG की कीमत में 1.5 रुपये प्रति SCM का इजाफा किया है. 

महानगर गैस लिमिटेड (MGL) ने शुक्रवार (4 नवंबर) को CNG और PNG की कीमतों में संशोधन करते हुए, इन्हें रात 12 बजे से और महंगा कर दिया है. बढ़ती लागत का हवाला देते हुए MGL ने ये वृद्धि की है. इसके अलावा गैस की कम आपूर्ति भी इस इजाफे का बड़ा कारण है. अब मुंबई में 3.5 रुपये की बढ़ोतरी के बाद CNG की कीमत बढ़कर 89.50 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है. इसके साथ ही 1.5 रुपये की तेजी से मुंबई में PNG की कीमत बढ़कर 54 रुपये प्रति SCM पर पहुंच चुकी है. 

बता दें कि इससे पहले महानगर गैस लिमिटेड (MGL) ने भी मुंबई के लोगों को महंगाई का झटका दिया था. दरअसल, गत माह MGL ने मुंबई में CNG की कीमतों में 6 रुपये प्रति किलोग्राम और PNG की कीमत में 4 रुपये प्रति स्‍टैंडर्ड क्‍यूबिक मीटर (SCM) की वृद्धि की थी. इसके बाद CNG की कीमत 86 रुपये प्रति किलोग्राम और PNG का दाम 52.50 रुपये प्रति SCM हो गया थी. 

आए दिन नई ऊंचाइयां छु रहा 'डिजिटल इंडिया', 20 साल में पहली बार दिवाली पर बना ये रिकॉर्ड

फिर VRS योजना शुरू करने जा रही एयर इंडिया, ये है टाटा का प्लान

सोने-चांदी की कीमतों में आई गिरावट, जानिए आज क्या है भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -