त्योहारों से पहले महंगाई की मार, 8 महीने में पांचवी बार बढ़े गैस के दाम

नई दिल्ली: इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने एक बार फिर से CNG और PNG के भाव बढ़ा दिए हैं. 10 दिन में ये दूसरी दफा है, जब गैस की कीमतें बढ़ाई गई हैं. नई कीमतें 13 अक्टूबर यानी आज से ही लागू हो रहीं है. इससे पहले 2 अक्टूबर को दाम बढ़ाए गए थे. वहीं, इस साल ये 5वीं बार था जब CNG और PNG के भाव बढे हैं.

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड के अनुसार, CNG और PNG 2 रुपये से अधिक महंगी हो गई हैं. राजधानी दिल्ली में आज से CNG 49.76 रुपये प्रति किलो और PNG 35.11 रुपये प्रति SCM की कीमत पर मिलेगी. वहीं, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में CNG 56.02 रुपये प्रति किलो और गुरुग्राम में 58.20 रुपये प्रति किलो की दर से मिलेगी. जबकि, PNG की बात करें तो नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में प्रति SCM की कीमत 34.86 रुपये और गुरुग्राम में 33.31 रुपये रहेगी. 

बता दें कि गत वर्ष 4 अक्टूबर को CNG और PNG के भाव बढ़े थे. उस समय राजधानी दिल्ली में CNG की कीमत बढ़कर 42.70 रुपये प्रति किलो और PNG की 27.50 रुपये प्रति SCM हो गई थी. दिल्ली-NCR में अधिकतर गाड़ियां बस, टैक्सी और ऑटो CNG पर चलते हैं. आईजीएल के अनुसार, पेट्रोल-डीजल की तुलना में CNG बेहद सस्ती है. CNG पर चलने वाली गाड़ियों की ऑपरेशनल कॉस्ट पेट्रोल की तुलना में 66 फीसद और डीजल की तुलना में 28 फीसद कम होती है. 

त्योहारों से पहले सोने-चांदी की कीमतों में तेजी, जानिए आज कितने हो गए भाव

केरल सरकार ने कहा- "बीपीसीएल निजीकरण पेट्रोकेमिकल पार्क को..."

जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट भी अडानी ग्रुप का हुआ, कब्ज़े में आया सातवां हवाई अड्डा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -