आंबेडकर के फोटो लगाने को लेकर योगी ने दिए निर्देश
आंबेडकर के फोटो लगाने को लेकर योगी ने दिए निर्देश
Share:

लखनऊ। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में महापुरूषों के जन्मदिन और उनके निर्वाण के दौरान दिए जाने वाले अवकाशों को समाप्त कर दिए जाने को लेकर कहा कि, इन अवकाशों पर राजनीति नहीं होना चाहिए, बल्कि जिला स्तर पर विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया जाना चाहिए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अंबेडकर महासभा में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने भारतरत्न डाॅ. आंबेडकर को याद किया।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के प्रत्येक सरकारी कार्यालय में डाॅ. आंबेडकर का चित्र लगाया जाएगा। साथ ही डाॅ. आंबेडकर को लेकर, मिलने वाली जानकारियों को पाठ्यक्रमों में शामिल किया जाएगा। उन्होंने आंबेडकर का उल्लेख करते हुए कहा कि, समाज के उत्थान में उन्होंने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया था। अंबेडकर ने मध्यप्रदेश के छोटे से गांव में जन्म लिया था।

वे सामाजिक बुराइयों को सहन कर शिक्षा की, उच्चतम डिग्री को प्राप्त करने में लगे थे। जब उन्होंने उच्च शिक्षा प्राप्त कर ली तो फिर वे भारत को स्वाधीन करवाने में और समाज से कुरीतियों को दूर करने में लग गए। उन्होंने अस्पृश्यता को समाज से दूर किया।

देशभर में मंगलवार को भारतरत्न डाॅ. आंबेडकर को याद किया गया। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी गुजरात में अपनी एक चुनावी सभा में डाॅ. आंबेडकर को याद किया था। इस दौरान उन्होंने कहा कि, यदि गुजरात के इस क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति हो पा रही है तो वह डाॅ. आंबेडकर के योगदान के कारण ही हो पा रही है। उन्होंने जल समस्या को लेकर भी महत्वपूर्ण कार्य किए थे।

यूपी निकाय चुनाव में योगी की जीत के मायने

यूपी में महापौर बने भाजपा नेता करेंगे पीएम से चाय पर चर्चा

यूपी में लगा बिजली का झटका

अब गाय का भी आधार कार्ड - कन्हैया कुमार

 

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -