शियामेन घोषणा पत्र पर अलग-अलग राग आलाप रहा पाकिस्तान
शियामेन घोषणा पत्र पर अलग-अलग राग आलाप रहा पाकिस्तान
Share:

जब से ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में जारी शियामेन घोषणा पत्र में पाकिस्तान के खिलाफ आतंकियों को संरक्षण देने का जिक्र हुआ है. उसकी भाषा और रवैये में तो अंतर नजर आ रहा है. लेकिन पाकिस्तान के प्रमुख पदाधिकारी इस मामले में अलग-अलग राग आलाप रहे हैं. ऐसे में यह तय करना मुश्किल है कि वह किस पर कायम रहेगा.

उल्लेखनीय है कि ब्रिक्स घोषणा से बेचैन होकरआखिर पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ ने यह मंजूर किया है कि उनके देश में लश्कर-ए-तय्यबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे संगठन हैं जिन पर लगाम लगाने की ज़रूरत है.

गौर करने वाली बात यह है कि पाकिस्तान के प्रमुख पदाधिकारीअलग-अलग राग आलाप रहे हैं. रक्षामंत्री खुर्रम दस्तगीर. सेना प्रमुख कमर बाजवा अलग ही बयान दे रहे हैं. रक्षा मंत्री दस्तगीर जहां ब्रिक्स घोषणा-पत्र को अमान्य कर रहे हैं. वहीं सेना प्रमुख बाजवा कश्मीर में आत्म निर्णय के अधिकार की लड़ाई को पाकिस्तान द्वारा हर तरह का समर्थन देते रहने की बात कर रहे है . ऐसे में यह तय करना मुश्किल है कि पाकिस्तान का असली सुर कौन-सा है.

दरअसल जब से अफगानिस्तान नीति की घोषणा के बाद अमेरिका ने धमकी दी है. तब से पाकिस्तान में भय और भ्रम की स्थिति है. सच तो यह है कि पाकिस्तान द्वारा अपने घर में पल रहे हाफिज सईद और मसूद अजहर जैसे आतंकियों पर कार्यवाही करने से पाकिस्तान में आंतरिक अशांति की आशंका है. इसलिए पाकिस्तान के लिए सांप-छछूंदर वाली स्थिति निर्मित हो गई है. दरअसल आतंक के बीज तो पाकिस्तान ने ही बोए थे. तो अब फसल भी उसे ही कटनी पड़ेगी.

यह भी देखें

पांच साल में पांच लाख पाकिस्तानी स्वदेश भेजे गए

कोर्ट के आदेश के बाद भी पाकिस्तान न जाने वाले कैदी को लेकर सुषमा स्वराज से की अपील

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -