बाबा ने बताया चार सौ साल जीने का नुस्खा
बाबा ने बताया चार सौ साल जीने का नुस्खा
Share:

नई दिल्ली : अमूमन आम आदमी की आयु अधिकतम सौ वर्ष मानी जाती है. लेकिन बाबा रामदेव का मानना है, कि मानव शरीर इस तरह बना है, कि 400 वर्ष तक चल सकता है. उन्होंने स्वस्थ जीवन शैली के नुस्खे भी बताए.

गौरतलब है कि 12वें ‘नेशनल क्वालिटी कान्क्लेव’ में योग गुरु रामदेव ने बताया कि आज की व्यस्त दिनचर्या के कारण व्यक्ति जल्द ही बीमारियों से घिर रहा है. छोटे-छोटे बच्चों में डायबिटीज और कैंसर जैसी गंभीर बीमारियां सुनने को मिल रही है. मानव शरीर इस तरह बना है, कि 400 वर्ष तक चले, लेकिन अधिक भोजन एवं ख़राब जीवन शैली से हम उच्च रक्तचाप, हृदय की बीमारी के अलावा अन्य बीमारियों को बुलावा देते हैं. इस कारण शरीर बीमारी से ग्रस्त हो जाता है और जीवन को कम कर देता है. बाकी के दिनों में डॉक्टरों और दवाओं पर निर्भर बना देता है.

बता दें कि इस मौके पर बाबा रामदेव ने बताया कि एक व्यक्ति स्वस्थ रहने के लिए किस तरह से अपनी दिनचर्या और खाने की आदतों को नियंत्रित रख सकता है. बाबा ने लोगों से कहा कि वे स्वस्थ भोजन और व्यायाम को अपनाकर स्वयं को बीमारियों और दवाओं से मुक्त करें. बाबा ने यह दावा किया कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने ऐसा करके अपना वजन 38 किलोग्राम कम कर लिया.

यह भी देखें

रामदेव को बडा झटका, पतंजलि साबुन के विज्ञापन पर लगी रोक

सीएम रघुवरदास से मिले बाबा रामदेव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -