चंद्रबाबू नायडू ने कहा-
चंद्रबाबू नायडू ने कहा- "सीएम वाईएस जगन न केवल अमरावती बल्कि आंध्र प्रदेश..."
Share:

अमरावती: TDP के राष्ट्रीय अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू ने शनिवार को अमरावती जेएसी और दलित जेएसी कार्यकर्ताओं के 600 दिनों से चल रहे विरोध कार्यक्रमों को एक 'ऐतिहासिक आंदोलन' बताया, जो अभी भी वाईएसआरसीपी सरकार की सस्ती चाल और दमनकारी रणनीति के खिलाफ लड़ रहा था। नायडू ने बताया कि कैसे सत्ताधारी वाईएसआरसीपी नेताओं द्वारा आंदोलनकारियों को परेशान करने के जघन्य प्रयासों के बावजूद 'अमरावती बचाओ' का नारा हर बीतते दिन के साथ मजबूत होता जा रहा है। अमरावती कैपिटल सिटी के लिए बिना किसी डर के आंदोलन करने वाले दलित प्रदर्शनकारियों के खिलाफ भी एससी, एसटी अत्याचार के मामले दर्ज किए गए थे।

यहां एक बयान में TDP प्रमुख ने कहा कि राजधानी शहर के किसानों का आंदोलन इतिहास में एक नेक काम के लिए एक महान संघर्ष के रूप में दर्ज होगा। किसानों के दृढ़ संकल्प और सर्वोच्च बलिदान प्रशंसनीय और अनुकरणीय थे। आंध्र प्रदेश के पूरे लोगों के लिए एक सुनहरा भविष्य बनाने के लिए अमरावती राजधानी के निर्माण के लिए किसानों और खेत मजदूरों ने अपनी पैतृक भूमि और 32,323 एकड़ से अधिक की संपत्ति का त्याग किया। इस भूमि में विधानसभा, उच्च न्यायालय, सचिवालय, राज्य और केंद्रीय संस्थानों के भवन, आवासीय परिसरों का निर्माण किया जा रहा था।

चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि अमरावती कैपिटल के भौतिक बुनियादी ढांचे के निर्माण और किसानों के लिए भूखंड आवंटित होने के बाद एपी सरकार के हाथों में 10,000 एकड़ से अधिक अतिरिक्त भूमि होगी। इन 10,000 एकड़ से अमरावती में 2 लाख करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति पैदा होगी। हालांकि, जगन मोहन रेड्डी सरकार ने नफरत और राजनीतिक प्रतिशोध से लोगों की इस सारी संपत्ति को नष्ट करने का फैसला किया था। तेदेपा प्रमुख ने इस बात पर खेद व्यक्त किया कि वाईएसआरसीपी शासन की विनाशकारी गतिविधियों को देखकर 139 से अधिक संस्थानों ने पहले ही अमरावती में अपना निवेश वापस ले लिया था।

राकेश ओमप्रकाश मेहरा का बड़ा खुलासा, बोले- ‘भाग मिल्खा भाग’ के लिए सोनम कपूर ने ली थी 11 रुपये फीस

कोलकाता पॉर्न रैकेट के बाद टॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में मचा हड़कंप, एक्ट्रेस ने दर्ज करवाई FIR

टोक्यो ओलंपिक में थी एथलीट, घर लौटी तो छाया था मातम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -