होली को लेकर सीएम योगी की चेतवानी, कहा- 'शांति-व्यवस्था बिगड़ी तो DM-SP पर होगी कार्रवाई'
होली को लेकर सीएम योगी की चेतवानी, कहा- 'शांति-व्यवस्था बिगड़ी तो DM-SP पर होगी कार्रवाई'
Share:

लखनऊ: होली को लेकर इस बार भी हमेशा की तरह ही लोगों में उत्साह और उमंग देखने को मिला है. वहीं सीएम योगी ने होली के मौके पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कड़े निर्देश जारी किया है. वहीं इस बात को लेकर सीएम ने कहा है कि होली के त्योहार पर कहीं शांति-व्यवस्था बिगड़ी तो डीएम व एसपी जिम्मेदार होंगे और उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जा सकती है. प्रधान के चुनाव से पहले होली पर विशेष सतर्कता बरती जाए. डीएम-एसपी संयुक्त भ्रमण करें और संवेदनशील स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती भी सुनिश्चित कराएं. नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में जिन जिलों में हिंसात्मक प्रदर्शन हुए थे, वहां अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश भी दिए हैं.

जंहा सीएम योग ने बीते मंगलवार यानी 3 मार्च 2020 रात वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होली के अवसर पर साफ-सफाई, बिजली व पानी की आपूर्ति को लेकर भी कड़े निर्देश जारी कर दिए है. प्रदेश में करीब डेढ़ लाख स्थानों पर होली दहन होता है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसके दृष्टिगत पूर्व में हुए विवादों को देखने व संवेदनशील स्थानों को चिह्नित कर उपद्रवियों के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए. सूत्रों के अनुसार सीएम ने कहा कि खासकर सभी जिलों में पीस कमेटी की बैठक कर ली जाए और कहीं कोई विवाद है तो उसे समय से ही निस्तारित करा लिया जाए. सभी संप्रदाय के लोगों से पुलिस अधिकारी सीधे संवाद करें और शांति व्यवस्था सुनिश्चित कराएं. जंहा सीएम ने कहा कि एडीजी जोन व आइजी/डीआइजी रेंज जिलों में कैंप करके स्थानीय विवादों का लिखित निस्तारण कराएं. शांति-व्यवस्था बिगाड़ने वालों पर कड़ी नजर रखी जाए और कहीं कोई गड़बड़ी करे तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए.

अभी तक मिली जानकारी के अनुसार सीएम योगी ने कहा कि होली के अवसर पर अवैध शराब का कारोबार करने वालों के खिलाफ भी अभियान चलाकर कठोर कार्रवाई की जाए. जुलूस व शोभायात्रा के मार्गों का भ्रमण कर लिया जाए और कहीं कोई नई परंपरा न पड़ने दी जाए. नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में जिन जिलों में हिंसात्मक प्रदर्शन हुए थे, वहां अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश भी दिए गए. पुलिस अधिकारियों को ऐसे सभी जिलों के संवेदनशील क्षेत्रों में गश्त सुनिश्चित कराने को कहा गया है. ऐसे लोगों पर भी सतर्क दृष्टि रखने के निर्देश दिए गए हैं, जिनके खिलाफ पूर्व में निरोधात्मक कार्रवाई की गई है.

वैज्ञानिकों का अनुमान, कोरोना बन सकता है हर साल आने वाला फ्लू

क्या आप जानते है? हर साल वायु प्रदुषण से होती है लाखों मौतें

चीन के बाद कोरोना ने बदली दिशा, पहुंच गया दक्षिण कोरिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -