21 मार्च को हो सकता है सीएम योगी का शपथ ग्रहण समारोह, बन सकते है 2 उप-मुख्यमंत्री
21 मार्च को हो सकता है सीएम योगी का शपथ ग्रहण समारोह, बन सकते है 2 उप-मुख्यमंत्री
Share:

लखनऊ: बीजेपी की उच्च स्तरीय बैठक में यूपी में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में बनने वाली नई सरकार के मंत्रिमंडल के सदस्यों और विधान परिषद चुनाव में पार्टी उम्मीदवारों के नाम तय किए जा चुके है। कार्यवाहक उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य मंत्रिमंडल में बने रहने वाले है, जबकि डॉ दिनेश शर्मा की भूमिका बदली जाने की खबर भी सामने आई है।

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, सीएम योगी आदित्यनाथ, महामंत्री संगठन बीएल संतोष, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और  उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की मौजूदगी में हुई बैठक में विधान परिषद चुनाव में पार्टी के 36 उम्मीदवारों की सूची पर मुहर भी लगा दी गई है। पार्टी के पदाधिकारियों के साथ कार्यकर्ताओं को चुनाव लड़ाया जाने वाला है। 

ख़बरों की माने तो योगी आदित्यनाथ के मंत्रिमंडल में  पहले चरण में शामिल होने वाले सदस्यों के नाम पर भी सैद्धांतिक सहमति हो चुकी है। सामान्य, पिछड़ी, अति पिछड़ी ऒर दलित वर्ग की प्रमुख सभी जातियों को मंत्रिमंडल में प्रतिनिधित्व दिया जाने वाला है। मंत्रिमंडल में पीएम नरेंद्र मोदी के सबका साथ,सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास की झलक देखने के लिए मिलने वाली है। विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत में महिला वोट बैंक की बड़ी भूमिका भी सामने आई है। लिहाजा मंत्रिमंडल में महिलाओं को पर्याप्त प्रतिनिधित्व देकर पार्टी महिलाओं की नई लीडरशिप भी खड़ी करने वाली है।

योगी सरकार 02 के मंत्रिमंडल का शपथग्रहण समारोह 21 मार्च के उपरांत होने वाला है। 21 मार्च को विधान परिषद चुनाव के नामांकन का अंतिम दिन कहा जा रहा है। बीजेपी के विधायक और पार्टी के पदाधिकारी नामांकन में मौजूद रहने वाले है। लिहाजा 22 को विधायक दल की बैठक रखी जा सकती है और उसके बाद 23 या 24 को शपथग्रहण समारोह का आयोजन होने वाला है।

अनुप्रिया पटेल और संजय निषाद से मिले नड्डा: खबरों का कहना है कि योगी मंत्रिमंडल में भाजपा के सहयोगी अपना दल और निषाद पार्टी के भी दो से चार मंत्री का चुनाव भी किया जाने वाला है। अपना दल की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल और निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद ने गुरुवार को बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाक़ात कर मंत्रिमंडल में अपेक्षित प्रतिनिधित्व के साथ महत्वपूर्ण विभाग की भी मांग रख दी।

हार पर मंथन और 2024 के चुनाव पर रणनीति, यूपी में प्रियंका की बैठकों का दौर जारी

शंकर सिंह वाघेला बोले - यूपी में प्रियंका गांधी को कमान सौंपना पॉलिटिकल मिसफायर जैसा

कांग्रेस में मची उथल-पुथल, राहुल गांधी से मिलने के बाद गुलाम नबी के घर पहुंचे भूपेंद्र हुड्डा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -